फर्जी छात्र पकड़ा गया: बी फार्मेसी परीक्षा में जूनियर की सीट पर परीक्षा देते मिला सीनियर छात्र

बी फार्मेसी परीक्षा में जूनियर की सीट पर परीक्षा देते मिला सीनियर छात्र
  • बरेला पुलिस ने मामला दर्ज किया दोनों छात्र हुए गिरफ्तार
  • बुधवार को मेडिकल केमिस्ट्री वन का पेपर था।

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। बरेला थाना क्षेत्र स्थित गुरु रामदास खालसा इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस एंड टेक्नोलाॅजी में बी फार्मेसी परीक्षा के दौरान बुधवार को फर्जी छात्र पकड़ा गया। परीक्षा दे रहे सीनियर छात्र ने बताया कि वह जूनियर छात्र के स्थान पर परीक्षा में बैठा था।

वह उसके नाम पर परीक्षा में बैठकर एक पेपर दे चुका था। इस खुलासे के बाद काॅलेज प्रबंधन द्वारा थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गयी। पुलिस ने मामला दर्ज कर जूनियर व उसके स्थान पर परीक्षा दे रहे सीनियर छात्र को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार गुरु रामदास खालसा इंस्टीट्यूट में बी फार्मेसी चतुर्थ सेमेस्टर में मझौली निवासी शिवम गुप्ता अध्ययनरत है। काॅलेज में चतुर्थ सेमेेस्टर की परीक्षाएँ आयोजित की जा रही हैं।

बुधवार को मेडिकल केमिस्ट्री वन का पेपर था। शुभम का रोल नंबर कक्ष क्रमांक-ए 1 में था उसके स्थान पर मंडला बीजाडांडी निवासी अजय गायकवाड परीक्षा दे रहा था। जो वर्ष 2024 में बी. फार्मेसी चतुर्थ वर्ष की परीक्षा पास कर चुका है।

परीक्षा के दौरान पर्यवेक्षक डाॅ. श्वेता मिश्रा को संदेह हुआ तो उन्होंने कंट्रोलर संतोष बागरी व काॅलेज प्राचार्य डाॅ. राज मेहता को इसकी जानकारी दी।

प्रबंधन द्वारा अजय को परीक्षा कक्ष से बाहर लाकर पूछताछ की गयी तो उसने शुभम गुप्ता के नाम पर परीक्षा में बैठना कबूल किया एवं 25 जुलाई को हुए पेपर में भी शुभम के स्थान पर परीक्षा में बैठना बताया। उधर शिवम भी काॅलेज कैम्पस में मौजूद था। दोनों को पकड़कर थाने ले जाया गया, जहाँ उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गयी।

Created On :   1 Aug 2024 1:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story