अवैध रेत खनन करने वालों ने की थी मारपीट, धमकाया तो दे दी जान

अवैध रेत खनन करने वालों ने की थी मारपीट, धमकाया तो दे दी जान
बेलखेड़ा पुलिस ने तीन आरोपियों के खिलाफ दर्ज किया मामला

डिजिटल डेस्क जबलपुर। बेलखेड़ा थाना क्षेत्र के ग्राम पौड़ीखुर्द गाँव में रहने वाला 19 वर्षीय एमन सिंह रहस्यमय परिस्थितियों में फंदे पर लटका हुआ मिला जिसकी इलाज के दौरान मेडिकल में मौत हो गई। युवक की मौत के मामले की जाँच में पता चला कि अवैध रेत का परिवहन करने से इनकार करने पर उससे मारपीट कर धमकी दी गई थी। इस मामले में पुलिस ने युवक को आत्महत्या के लिए प्रेरित करने की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार पौड़ीखुर्द निवासी एमन सिंह ट्रैक्टर चलाता था। वह बेलखेड़ा स्थित पौड़ी नदी के घाट से रेत की चोरी करने वाले मनोज उर्फ तेरासी बर्मन के यहाँ काम करता था। उसी के कहने पर वह रेत का परिवहन करता था। मनोज बर्मन 9 जून की सुबह एमन के घर पहुँचा और ट्रैक्टर चलाने की बात कहकर अपने साथ ले गया। रात 8 बजे के करीब तक एमन वापस घर नहीं लौटा तो उसका बड़ा भाई अरविंद पौड़ी नदी के रेत घाट पर पहुँचा। वहाँ पर उसका भाई एमन घाट पर मनोज बर्मन के साथ बैठा हुआ था। इसके बाद उससे मारपीट की गई और वह घर से निकला, उसके कुछ देर बाद फंदे पर लटका हुआ मिला। जाँच में मनोज बर्मन, छोटा बर्मन और नीलेश बर्मन द्वारा मारपीट कर अपमानित किए जाने के चलते आत्महत्या की जाना पाए जाने पर तीनों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

जाँच में हुआ खुलासा

जाँच में इस बात का खुलासा हुआ कि एमन ने ट्रैक्टर से अवैध रेत परिवहन करने से इनकार कर दिया था। जिसके बाद मनोज व उसके साथी छोटा बर्मन और नीलेश बर्मन ने उससे मारपीट कर उसके कपड़े फाड़ दिए। किसी तरह वह वहाँ से भागकर अपने घर पहुँचा तो आरोपी भी पीछे से उसके घर पहुँचे और उसे धमकाते हुए मारपीट की।

फंदे पर लटका हुआ मिला

एमन के साथ मारपीट होने पर परिजन घर के बाहर निकले तो आरोपी वहाँ से भाग निकले। वहीं एमन भी उनके पीछे गाँव से बाहर की तरफ भागा। उसे जाता देख उसका भाई अरविंद भी उसकी तलाश में घर से निकला तो देखा कि गाँव के बाहर एमन पेड़ पर फंदे पर लटका हुआ था। उसने तत्काल उसे फंदे से उतारा और इलाज के लिए मेडिकल पहुँचाया जहाँ मंगलवार 17 जून की रात उसकी मौत हो गई। मौत के बाद परिजनों ने एमन की हत्या की आशंका जताते हुए हंगामा किया।

Created On :   20 Jun 2024 4:54 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story