जबलपुर: अहिंसा चौक से एसबीआई चौक तक फुटपाथ पर हुए अवैध कब्जे

अहिंसा चौक से एसबीआई चौक तक फुटपाथ पर हुए अवैध कब्जे
  • पैदल चलना भी हुआ मुश्किल, नगर निगम के अधिकारी बेखबर
  • अहिंसा चौक से एसबीआई चौक तक फुटपाथ से अवैध कब्जे हटाने की कार्रवाई की गई थी।
  • अवैध कब्जे हटाने के बाद नियमित रूप से मॉनिटरिंग की जानी चाहिए

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। विजय नगर जैसे पॉश इलाके में अहिंसा चौक से एसबीआई चौक तक अवैध कब्जे हो गए हैं। हालत यह है कि यहाँ रहने वाले लोगों का पैदल चलना भी मुश्किल हो रहा है। इससे यहाँ पर दुर्घटना होने का खतरा बढ़ गया है। इसके बाद भी नगर नगम के अधिकारी फुटपाथ से ठेले और टपरे नहीं हटवा रहे हैं।

क्षेत्रीय नागरिकों का कहना है कि अहिंसा चौक से एसबीआई चौक तक दिन भर यातायात का अत्यधिक दबाव रहता है। नगर निगम ने यहाँ पर लाखों रुपए खर्च कर पैदल चलने के लिए फुटपाथ का निर्माण किया है।

नगर निगम के अधिकारियों की लापरवाही से यहाँ फुटपाथ पर बड़ी संख्या में ठेले और टपरे जम गए हैं। अब फुटपाथ पर पैदल चलने के लिए भी जगह नहीं बची है। फुटपाथ पर अवैध कब्जे होने की कई बार शिकायत की जा चुकी है, लेकिन नगर निगम के अधिकारी कोई कार्रवाई नहीं कर रहे।

नगर निगम करता है दिखावे की कार्रवाई

क्षेत्रीय नागरिकों का कहना है कि नगर निगम यहाँ पर दिखावे की कार्रवाई करता है। कार्रवाई होने के कुछ देर बाद दोबारा अवैध कब्जे जम जाते हैं। लोगों का कहना है कि फुटपाथ से अवैध कब्जे हटाने के बाद नियमित रूप से मॉनिटरिंग की जानी चाहिए, तभी यहाँ रहने वाले लोगों को राहत मिल पाएगी।

सड़क पर पैदल चलना खतरनाक

अहिंसा चौक से एसबीआई चौक तक ट्रैफिक अधिक होने से सड़क पर पैदल चलना खतरनाक है। फुटपाथ पर कब्जा होने के कारण मजबूरी में सड़क पर पैदल चलना पड़ रहा है। यहाँ पर ट्रैफिक पुलिस की ड्यूटी लगाई जाती है, लेकिन ट्रैफिक पुलिस के सिपाही फुटपाथ से ठेले और टपरे नहीं हटवा रहे।

15 दिन पहले ही अहिंसा चौक से एसबीआई चौक तक फुटपाथ से अवैध कब्जे हटाने की कार्रवाई की गई थी। जल्द ही यहाँ से अवैध कब्जे हटाए जाएँगे।

सागर बोरकर, सहायक अतिक्रमण अधिकारी

Created On :   28 March 2024 10:20 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story