जबलपुर: खुद को पुलिस अधिकारी बताकर छात्रा काे भेजे अश्लील वीडियो, किया ब्लैकमेल

खुद को पुलिस अधिकारी बताकर छात्रा काे भेजे अश्लील वीडियो, किया ब्लैकमेल
  • मदन महल थाना क्षेत्र स्थित काॅलेज का मामला, पुलिस जाँच में जुटी
  • कुछ अन्य छात्राओं को भी ब्लैकमेल कर रकम ट्रांसफर कराई गयी।
  • ब्लैकमेलर द्वारा 50 से 60 छात्राओं को ब्लैकमेल किया जा चुका है।

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। मदन महल थाना क्षेत्र स्थित एक शासकीय कॉलेज की छात्रा के मोबाइल पर अश्लील वीडियो भेजकर ब्लैकमेल कर ऑनलाइन 15 सौ रुपए ट्रांसफर करा लिए गए। मैसेज भेजने वाले ने खुद को पुलिस अधिकारी बताते हुए छात्रा पर कार्रवाई करने और वीडियो को वायरल करने की धमकी दी।

बताया गया है कि ब्लैकमेलर द्वारा इसी तरह 50 से 60 छात्राओं को ब्लैकमेल किया जा चुका है। गुरुवार को इस तरह के आपत्ति जनक मैसेज भेजकर ब्लैकमेलिंग करने की जानकारी लगने पर काॅलेज प्रबंधन हरकत में आया और इसकी शिकायत पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों से की गयी। इस मामले में पुलिस व साइबर टीम ने जाँच शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार काॅलेज में पढ़ने वाली एक छात्रा के मोबाइल पर पहले अश्लील वीडियो भेजे गए, उसके बाद छात्रा के मोबाइल पर काॅल आया। काॅल करने वाले ने खुद को पुलिस अधिकारी बताते हुए छात्रा से कहा कि उसके मोबाइल से अश्लील वीडियो ट्रांसफर किए गए हैं।

छात्रा ने जब इनकार किया तो आरोपी ने छात्रा को धमकी दी कि अगर उसने 15 सौ रुपए ट्रांसफर नहीं किए तो वह उसकी मोबाइल नंबर सहित फोटो व अन्य जानकारी वायरल कर देगा। उसकी धमकी से भयभीत छात्रा ने 15 सौ रुपए उसके खाते में ट्रांसफर कर दिए।

इसी तरह कुछ अन्य छात्राओं को भी ब्लैकमेल कर रकम ट्रांसफर कराई गयी। इस मामले में कॉलेज प्रबंधन द्वारा बताया गया कि तीन से चार छात्राओं को अश्लील मैसेज भेजकर ब्लैकमेल किया जा रहा था, इसकी शिकायत पुलिस से की गयी है।

काॅलेज प्रबंधन को दी जानकारी

पुलिस के अनुसार रकम ट्रांसफर करने वाली एक छात्रा ने अन्य छात्राओंं से बातचीत की तो पता चला कि इस तरह के वीडियो कुछ अन्य छात्राओं के पास भी पहुँचे हैं और उनसे भी पैसों की माँग की जा रही है। इसके बाद सभी छात्राओं ने एकजुट होकर काॅलेज प्रबंधन को अवगत कराया, उसके बाद काॅलेज प्रबंधन द्वारा थाने में इसकी शिकायत की गयी।

साइबर फ्राॅड का मामला

इस संबंध में टीआई प्रवीण धुर्वे का कहना है कि थाना क्षेत्र स्थित एक शासकीय काॅलेज से मिली शिकायत में छात्राओं को ब्लैकमेल किए जाने की जानकारी दी गयी है। यह मामला साइबर फ्राॅड से जुड़ा है, इसकी जाँच की जा रही है। छात्राओंं के पास जिन नंबरों से काॅल आए थे, उनके आईपी एड्रेस का पता लगाकर आरोपियों की पतासाजी के प्रयास किए जा रहे हैं।

छात्र संगठनों ने दी आंदोलन की चेतावनी

इस बीच विधायक अभिलाष पाण्डे को जैसे ही मामले की जानकारी लगी तो उन्होंने कॉलेज प्रबंधन से ठोस कार्यवाही करने संबंधी चर्चा की। वहीं अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने मानकुंवर बाई महिला महाविद्यालय पहुँचकर प्रिंसिपल कक्ष के सामने विरोध प्रदर्शन किया।

विद्यार्थी परिषद ने आरोप लगाया है कि कॉलेज की 100 से ज्यादा छात्राओं के मोबाइल पर फर्जी और आपत्तिजनक वीडियो कॉल आ रहे हैं जिसकी शिकायत प्रिंसिपल से कई बार की गई लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई।

विद्यार्थी परिषद के सदस्यों ने बताया कि इस घटना से छात्राओं में भय और रोष व्याप्त है, लेकिन कॉलेज प्रबंधन ध्यान नहीं दे रहा है। एबीवीपी ने चेतावनी दी है कि एक दिन के भीतर आरोपी पकड़ा नहीं गया तो संगठन बड़ा आंदोलन करेगा।

प्रदर्शन में एबीवीपी के माखन शर्मा, ऐश्वर्य सोनकर, आंचल मिश्रा, आर्यन पुंज आदि मौजूद रहे। वहीं एनएसयूआई के जिला अध्यक्ष सचिन रजक का कहना है कि जल्द आरोपी नहीं पकड़े गए तो उग्र आंदोलन किया जाएगा।

Created On :   6 Sept 2024 12:33 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story