मूँग की खरीदी में हुई लापरवाही: डिप्टी डायरेक्टर का भोपाल से हुआ डिमोशन

डिप्टी डायरेक्टर का भोपाल से हुआ डिमोशन
  • डीडीए आम्रवंशी की एक वेतन वृद्धि भी रोकी
  • निगम बने नए डिप्टी डायरेक्टर एग्रीकल्चर
  • 6 जुलाई को आयोजित विभागीय वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग में योजनाओं की समीक्षा की गई।

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। मूँग खरीदी का जिम्मा इस बार एग्रीकल्चर विभाग के पास था और इसके मुखिया डिप्टी डायरेक्टर रवि आम्रवंशी ने कई अनियमितताएँ कीं, जिसकी शिकायत भाेपाल स्तर पर की गई थी और यही कारण है कि आयुक्त सह संचालक किसान कल्याण तथा कृषि विकास मप्र भोपाल द्वारा जारी आदेश में उन्हें डिप्टी डायरेक्टर एग्रीकल्चर के पद से हटा दिया गया है। उनके स्थान पर सुशील कुमार निगम को डीडीए बनाया गया है।

3 मार्च 2024 को रवि आम्रवंशी, सहायक संचालक कार्यालय किसान कल्याण तथा कृषि विकास जिला जबलपुर को उप संचालक, किसान कल्याण तथा कृषि विकास जिला जबलपुर का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया था।

इसी बीच 6 जुलाई को आयोजित विभागीय वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग में योजनाओं की समीक्षा की गई। इस दौरान पाया गया कि जबलपुर में विभिन्न योजनाओं में किसानों का ऑनलाइन पंजीयन अत्यंत कम है। जिले में योजनाओं की प्रगति भी अल्प है, साथ ही मॉनिटरिंग की स्थिति भी अत्यंत खराब है।

इस संबंध में वीडियो काॅन्फ्रेंस में पूछे जाने पर श्री आम्रवंशी द्वारा संतोषप्रद उत्तर नहीं दिया गया। संतोषप्रद प्रगति न होने के कारण मप्र शासन किसान कल्याण तथा कृषि विकास विभाग, मंत्रालय भोपाल के आदेश के द्वारा श्री आम्रवंशी को मप्र सिविल सेवा वर्गीकरण नियंत्रण तथा अपील नियम 1966 के नियम 10 के तहत एक वेतन वृद्धि अंसचयी प्रभाव से रोके जाने का निर्णय लिया गया था।

Created On :   2 Aug 2024 12:39 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story