जबलपुर: फैब्रिक कैनोपी फटने की जाँच करने मुंबई से आज आएगी विशेषज्ञों की टीम

फैब्रिक कैनोपी फटने की जाँच करने मुंबई से आज आएगी विशेषज्ञों की टीम
  • डुमना में पानी गिरने से कार क्षतिग्रस्त होने के मामले में एयरपोर्ट अथॉरिटी गंभीर
  • डुमना एयरपोर्ट की नवनिर्मित टर्मिनल बिल्डिंग के बाहर पोर्च में लगी फैब्रिक कैनोपी पानी भरने से फट गई।
  • दूसरी ओर एयरपोर्ट अथॉरिटी ने भी पूरे मामले को गंभीरता से लिया है।

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। डुमना एयरपोर्ट पर गुरुवार की सुबह फैब्रिक कैनोपी फटने से एक कार बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई है। इस मामले की जाँच करने मुंबई से विशेषज्ञों की एक टीम शनिवार को डुमना पहुँच रही है।

यह टीम कार्य की गुणवत्ता के साथ ही उन बिंदुओं पर भी जाँच करेगी कि इतनी सी बारिश में आखिर यह कैनोपी पानी से कैसे फट गई है। वहीं दूसरी ओर एयरपोर्ट अथॉरिटी ने भी पूरे मामले को गंभीरता से लिया है।

गौरतलब है कि डुमना एयरपोर्ट की नवनिर्मित टर्मिनल बिल्डिंग के बाहर पोर्च में लगी फैब्रिक कैनोपी पानी भरने से फट गई। जिस जगह कैनोपी फटी उसके ठीक नीचे एक कार क्रमांक एमपी 20 जेडसी 5496 खड़ी थी, पानी इतने प्रेशर से गिरा कि कार की छत चरपट हो गई और काँच चकनाचूर हो गए।

हादसे के बाद से ही यह चर्चा हो रही है कि आखिर किस तरह का निर्माण कराया गया है और कैनोपी में इतना अधिक पानी कैसे भर गया। पानी निकासी के लिए समुचित व्यवस्था नहीं बनाई गई, अगर बनाई गई है तो फिर पानी की निकासी क्यों नहीं हुई।

बताया जाता है कि इस हादसे के बाद डुमना में इन कार्यों को अंजाम देने वाली दिल्ली की एनकेजे कंपनी के वरिष्ठ अधिकारियों को भी बुलाया गया है, ताकि पूरे मामले की गंभीरता और बारीकी से जाँच हो सके।

वापी-दानापुर-भेस्तान स्पेशल ट्रेन जबलपुर होकर गुजरेगी| भास्कर प्रतिनिधि, जबलपुर| पश्चिम मध्य रेल के मालखेड़ी व महादेवखेड़ी स्टेशन के लाइन दोहरीकरण के लिए प्री-नॉन इंटरलाॅकिंग व नाॅन इंटरलॉकिंग कार्य किया जा रहा है।

जिसके चलते वापी-दानापुर-भेस्तान एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन को परिवर्तित मार्ग से चलाने का निर्णय लिया गया है। गाड़ी संख्या 09063 वापी-दानापुर ट्रेन 29 जून व 2, 5, 6 व 9 जुलाई को वाया संत हिरदाराम नगर, भोपाल, इटारसी, जबलपुर व कटनी होते हुए जाएगी। 09064 दानापुर-भेस्तान एक्सप्रेस 30 जून व 1, 4, 7 व 8 जुलाई को निर्धारित मार्ग की बजाय जबलपुर, इटारसी, भोपाल, संत हिरदाराम नगर होते हुए चलेगी।

Created On :   29 Jun 2024 9:28 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story