जबलपुर: बिजली की आँख-मिचौली से जूझेगी पुराने धुरंधर लाइनमैनों की टोली

बिजली की आँख-मिचौली से जूझेगी पुराने धुरंधर लाइनमैनों की टोली
  • ट्रिपिंग से निपटने के लिए रिटायर लाइनमैन बिजली कर्मियों को करेंगे ट्रेंड
  • मुश्किल को कम करने कम्पनी ने रिटायर लाइन कर्मचारियों की तरफ रुख किया है।
  • नए सिस्टम के तहत काम होने के बाद जल्द ही बिजली की सप्लाई में गुणात्मक सुधार होगा।

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। शहर के वीआईपी इलाकों में बिजली ट्रिपिंग की समस्या से जूझने के लिए अब बिजली कम्पनी अपने उन धुरंधर लाइनमैनों को उतारेगी, जो रिटायर हो चुके हैं। बिजली अफसरों ने अपने जमाने के एक्सपर्ट लाइनमैनों की पूरी रूपरेखा तैयार कर ली है। जल्दी यह टीम वर्तमान में काम कर रहे लाइनमैनों को ट्रेंड करती नजर आएगी।

इन इलाकों ने बढ़ाया टेंशन|

लंबे समय से सिविल लाइन, यूनिवर्सिटी, पचपेढ़ी, रिज रोड जैसे वीआईपी इलाके बिजली अमले के लिए टेंशन का सबब बने हुए हैं। इस मुश्किल को कम करने कम्पनी ने रिटायर लाइन कर्मचारियों की तरफ रुख किया है।

इस संदर्भ में जेसू पॉवर हाउस में एक बैठक आयोजित की गई, जिसमें जबलपुर शहर में अपनी उत्कृष्ट सेवाएँ दे चुके लाइन कर्मचारी डोमन सिंह, रमेश पासी, राजनारायण, बीएल खम्परिया, गणेशधर सहित अन्य संभागों में कार्यरत तकनीकी रूप से पारंगत श्री कैलाश, श्री नायडू, शरद सोनी एवं श्री सहदेव को विशेष रूप से अधिकारियों के साथ बैठक में शामिल कर ट्रिपिंग एवं ब्रेकडाउन से निपटने हेतु विस्तारपूर्वक चर्चा कर समाधान हेतु कार्य योजना बनाई गई।

एक हफ्ते का विशेष अभियान चलेगा

बैठक में तय किया गया कि अगले एक हफ्ते में विशेष अभियान चलाकर ट्रिपिंग एवं ब्रेकडाउन की समस्या से मुक्ति दिलाने हेतु मैदानी स्तर पर संबंधित लाइनों एवं सब-स्टेशनों पर मेंटेनेंस का कार्य शुरू किया जाएगा। जिसमें लाइन में आ रहे अत्यधिक वृक्ष काटने हेतु ठेकेदारों द्वारा भी कर्मचारी तभी लगाए जाएँगे। इस दौरान रिटायर लाइन कर्मचारियों की मौजूदगी रहेगी।

जेसू पॉवर हाउस के कुछ अधिकारियों-कर्मचारियों की लापरवाही के कारण शहर के कुछ क्षेत्रों की बिजली व्यवस्था लड़खड़ाई है तथा संबंधित कर्मियों पर कार्रवाई भी की जा रही है। नए सिस्टम के तहत काम होने के बाद जल्द ही बिजली की सप्लाई में गुणात्मक सुधार होगा।

- संजय अरोरा, अधीक्षण, अभियंता सिटी सर्किल

Created On :   12 Sept 2024 1:53 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story