घटनाएं: हादसों में एक की गई जान, तीन घायल, तेज रफ्तार ट्रक ने एसटी बस को मारी टक्कर

हादसों में एक की गई जान, तीन घायल, तेज रफ्तार ट्रक ने एसटी बस को मारी टक्कर
  • देव्हाडी उड़ान पुल पर ट्रक से टकरायी कार, एक गंभीर
  • तेज रफ्तार ट्रक ने एसटी बस को मारी टक्कर, बाल-बाल बचे यात्री

डिजिटल डेस्क, गोंदिया/भंडारा. जिलों में रविवार व सोमवार को अलग-अलग जगह हुई दुर्घटनाओं में एक युवक की मौत हो गई, जबकि तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। गोंदिया जिले के तिरोडा थाना अंतर्गत बिरसी टी-प्वाइंट पर 12 मई को तेज रफ्तार ट्रक ने सड़क किनारे खड़ी एसटी बस को पीछे से जोरदार टक्कर मार दी। हालांकि, इस दुर्घटना में यात्रियों को किसी प्रकार की चोटें नहीं आई। लेकिन एसटी बस क्षतिग्रस्त होने से नुकसान हुआ है। घटना के समय बस से कुछ यात्री नीचे उतर रहे थे, वहीं कुछ यात्री आगे की यात्रा के लिए बस में चढ़ रहे थे।

देव्हाडी उड़ान पुल पर ट्रक से टकरायी कार, एक गंभीर

उधर तुमसर (भंडारा) स्थित देव्हाड़ी के उड़ान पुल पर कार व ट्रक की आमने सामने जोरदार टक्कर हो गई। इस भीषण दुर्घटना में कार चालक गंभीर रूप से घायल हो गया है। यह दुर्घटना रविवार,12 मई की रात्रि घटी। घायल कार चालक का नाम ग्राम तुड़का निवासी अभिषेक घनश्याम कुंभलकर (26) बताया गया है। उसका भंडारा के जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है। बता दें कि एक पखवाड़े में उड़ान पुल पर कार की यह दूसरी दुर्घटना है। जानकारी के अनुसार अभिषेक यह कार क्र. एमएच 02 बी. जे. 7943 से अपने गांव जा रहा था। इस बीच देव्हाड़ी के उड़ान पुल पर विपरीत दिशा से आने वाले ट्रक क्रमांक एमएच 40 बीएल 5978 के चालक ने अपने वाहन को लापरवाही से चलाते हुए अभिषेक के स्विफ्ट कार को सामने से जोरदार टक्कर मार दी। इस दुर्घटना में गंभीर घायल कार चालक कुंभलकर के सिर पर गंभीर चोट लगी है। उस पर तुमसर के उपजिला अस्पताल में प्राथमिक इलाज करने के बाद भंडारा जिला अस्पताल में रेफर किया गया। इस मामले में तुमसर पुलिस ने आरोपी ट्रक चालक ग्राम कामठी निवासी हैदर हुसेन के खिलाफ धारा 279, 337, मोटार वाहन कानून 184 के तहत मामला दर्ज कर आगे की जांच पुलिस उपनिरिक्षक सयाम कर रहे है।

तेज रफ्तार ट्रक ने एसटी बस को मारी टक्कर, बाल-बाल बचे यात्री

गोंदिया की तिरोड़ा तहसील के ग्राम बिरसी टी-प्वाइंट पर खड़ी एसटी बस को तेज रफ्तार ट्रक ने पीछे से जोरदार टक्कर मार दी। हालांकि, यात्रियों को किसी प्रकार की चोट नहीं आई। लेकिन एसटी बस को लगभग 40 हजार रुपए का नुकसान हो गया है। यह दुर्घटना रविवार, 12 मई को शाम को घटी। इस घटना में एसटी चालक की रिपोर्ट पर तिरोड़ा पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया है। पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार एसटी बस क्र. एमएच-40/एन-8524 का चालक फरियादी रामजनम रामसुमिरन चतुर्वेदी बस में यात्रियों को लेकर गोंदिया-तिरोड़ा-बिरसी-नागपुर मार्ग पर जा रहा था। इसी दौरान तिरोड़ा तहसील के बिरसी टी-प्वाइंट के पास यात्रियों को उतारने के लिए बस रोकी गई। बस से यात्री उतरने के बाद कुछ यात्री आगे की यात्रा के लिए बस में चढ़ रहे थे। इसी दौरान खड़ी बस को तिरोड़ा से बिरसी होते हुए तुमसर की ओर जा रहे ट्रक क्र. एमएच-35/के-5100 के चालक ने अपना वाहन तेज गति से लापरवाही से चलाते हुए खड़ी एसटी बस को पीछे से टक्कर मार दी। जिससे बस का पिछला हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया और बस का लगभग 40 हजार रुपए का नुकसान हुआ। हालांकि इस घटना में बस में बैठे यात्रियों को किसी प्रकार की चोटे नहीं आई। फरियादी वाहन चालक की रिपोर्ट पर तिरोड़ा पुलिस ने धारा 279, 427 एवं मोवाका की धारा 184 के तहत मामला दर्ज किया है। इस मामले की जांच पुलिस हवलदार तिरपुडे कर रहे है।

दोपहिया का टायर फटने से हादसा, युवक की मृत्यु

साकोली (भंडारा) में परिजनों के घर पर तेरहवीं के कार्यक्रम के लिए जाने निकले युवक की दोपहिया का टायर अचानक फटने सेे हुई दुर्घटना में युवक की दर्दनाक मृत्यु हुई। यह दुर्घटना सोमवार,13 मई को दोपहर 1.30 बजे शिवनीबांध परिसर में घटी। मृतक का नाम आमगांव दिघोरी निवासी आशीष सहादेव बोंद्रे (27) बताया गया है। आशीष बोंद्रे की पत्नी साकोली तहसील के शिवनीबांध में उनके रिश्तेदार के घर उक्त कार्यक्रम के लिए एक दिन पहले ही पहंुची थी। 13 मई को आशीष दोपहिया क्रमांक एमएच 36 वी 2008 से शिवनीबांध जाने के लिए निकले शिवनीबांध तालाब परिसर में अचानक से दोपहिया का टायर फटा। जिससे हुई दुर्घटना में उनकी घटनास्थल पर ही मृत्यु हो गई। साकोली पुलिस ने घटनास्थल पर पहुचकर शव का पंचनामा किया। आगे की जांच पुलिस कर रही है।

अलग-अलग दुर्घटनाओं में दो जख्मी

गोंदिया जिले के अलग-अलग थानांतर्गत दो दुर्घटनाओं मंे दो लोग घायल हो गए। पहली घटना आमगांव थानांतर्गत शिवणटोला-जवरी मार्ग पर घटी। इस घटना मंे दोपहिया क्र.एमएच 35 एसी 7181 के चालक ने तेज गति एवं लापरवाहीपूर्वक वाहन चलाते हुए शिवणटोला निवासी फरियादी शामराव संपत बंसोड़ (67) के साइकिल को पीछे से टक्कर मार दिया। जिसमें वह जख्मी हो गया। यह घटना 11 मई को घटी। फरियादी की शिकायत एवं मेडिकल रिपोर्ट पर आमगांव पुलिस ने भादंवि की धारा 279, 337 के तहत मामला दर्ज किया है। मामले की जांच पुलिस हवलदार उइके कर रहे है। दुसरी घटना गोंदिया ग्रामीण थानांतर्गत ग्राम कारंजा के जंक्शन ढाबे के सामने घटी। इस घटना मंे कारंजा निवासी फरियादी नितीन लोकचंद कुंभलकर (20) की बहन को दोपहिया वाहन क्रमांक एमएच 35 एएन 9366 के चालक ने तेज गति एवं लापरवाहीपूर्वक वाहन चलाते हुए पीछे से टक्कर मार दिया। जिससे उसके सिर पर चोट आ गई। यह घटना 11 मई को घटी। फरियादी की शिकायत एवं मेडिकल रिपोर्ट पर गांेदिया ग्रामीण पुलिस ने भादंवि की धारा 279, 337 के तहत मामला दर्ज किया है। मामले की जांच पुलिस हवलदार भुते कर रहे है।


Created On :   14 May 2024 12:09 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story