मौसम: दूसरे दिन भी छाए रहे बादल, अनेक स्थानों पर हुई बूंदाबांदी - तीन दिन यलो अलर्ट

दूसरे दिन भी छाए रहे बादल, अनेक स्थानों पर हुई बूंदाबांदी - तीन दिन यलो अलर्ट
  • मौसम विज्ञान विभाग का पूर्वानुमान सही
  • 7 अप्रेल की रात आमगांव, देवरी तहसील सहित जिले में अनेक स्थानों पर तेज हवा के साथ हल्की बारिश

डिजिटल डेस्क, गोंदिया। जिले में मौसम विज्ञान विभाग का पूर्वानुमान सही साबित होता दिखाई पड रहा है। रविवार,7 अप्रेल की रात आमगांव, देवरी तहसील सहित जिले में अनेक स्थानों पर तेज हवा के साथ हल्की बारिश हुई। दूसरे दिन 8 अप्रेल को भी सुबह से शाम तक आसमान में बादल छाए रहे एवं मौसम बदरीला बना रहा। शाम के समय हवाएं भी चली और कुछ स्थान पर हल्की बूंदाबांदी होने की जानकारी मिल रही है।

मौसम का मिजाज अचानक बिगड जाने के कारण जहां आम नागरिको को तापमान में गिरावट से भीषण गर्मी से राहत मिली है। लेकिन इससे किसानो की चिंता बढने लगी है। इधर, मौसम विभाग ने 8 से 10 अप्रैल तक जिले में यला अलर्ट जारी किया है।

इस दौरान जिले में अनेक स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना जताई गई है। वहीं कुछ स्थानों पर इस दौरान गरज और चमक के साथ 30 से 40 किलो मीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की चेतावनी दी गई है। गौरतलब है कि वर्ष 2024 की शुरुआत से ही हर माह कुछ दिनों तक जिले में बेमौसम बारिश होती रही हैं।

पिछले कुछ दिनों से मौसम साफ था। लेकिन 7 अप्रैल से फिर मौसम के मिजाज में बदलाव आ गया है एवं रुक-रुक कर कहीं बूंदाबांदी तो कहीं रिमझिम बारिश हो रही है। जिले में धान की फसल अपने अंतिम दौर में है। हालांकि कृषि विशेषज्ञों का कहना है कि दो-तीन दिनों मे यदि मौसम साफ हो जाता है तो फसलों को फिलहाल किसी प्रकार के नुकसान की संभावना नहीं है।

विभाग की माने तो रात्री के समय अनेक स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। अब देखना यह है कि मौसम विज्ञान विभाग की चेतावनी कितनी सही सिद्ध होती है।


Created On :   9 April 2024 2:21 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story