हादसा: काली-पीली टैक्सी में रखे पार्सल में धमाका, दो यात्री जख्मी, टैक्सी का भी नुकसान

काली-पीली टैक्सी में रखे पार्सल में धमाका, दो यात्री जख्मी, टैक्सी का भी नुकसान
  • अचानक बम फटने जैसे धमाके से परिसर में हड़कंप
  • काली-पीली टैक्सी में विस्फोट
  • दो जख्मी

डिजिटल डेस्क, गोंदिया. जयस्तंभ चौक पर टैक्सी स्टैंड पर खड़ी काली-पीली टैक्सी क्रमांक एमएच-35/2812 में सोमवार, 1 अप्रैल को दोपहर करीब 1 बजे अचानक बम फटने जैसे धमाके से परिसर में हड़कंप मच गया। इस धमाके से काली-पीली टैक्सी के विंडो स्क्रीन के परखच्चे उड़ गए एवं शीशे के टुकड़े दूर तक जा गिरे। इस दौरान टैक्सी में दो यात्री बैठे थे। जिन्हें कांच के टुकड़े लगने से हल्की चोट लगी। लेकिन वे तुरंत ही नीचे उतरकर चले गए। समाचार लिखे जाने तक घटना के संदर्भ में पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज नहीं कराई गई थी।

क्षतिग्रस्त काली-पीली टैक्सी के मालिक गणेश नगर निवासी गोविंद तिड़के ने बताया कि उनकी काली-पीली टैक्सी क्र. एमएच-35/2812 प्रतिदिन गोंदिया से कोहमारा मार्ग पर यात्रियों को लाने ले जाने का काम करती है। इसी दौरान अनेक व्यक्ति अपने सामानों के पार्सल भी ड्राइवर के पास दे देते है। जिससे कम खर्च में उनका पार्सल समय पर गंतव्य तक पहुंच जाता है। इसी तरह 1 अप्रैल को टैक्सी ड्राइवर प्रमोद झरिया के पास एक व्यक्ति ने लगभग एक फीट ऊंचाई के दो डिब्बे सड़क अर्जुनी ले जाने के लिए पार्सल दिए थे।

इन डिब्बों पर रेफ्रोमैक्स नाम लिखा हुआ था। जो शायद रेफ्रिजेरेटर के काम में आने वाली कोई गैस हो सकती है। यह डिब्बे सड़क अर्जुनी में उनका संबंधित व्यक्ति आकर लेने वाला था। लेकिन यात्रियों की संख्या पूरी नहीं होने के कारण ड्राइवर टैक्सी स्टैंड पर टैक्सी खड़ी कर यात्रियों का इंतजार कर रहा था। इसी बीच अचानक पार्सल के दो डिब्बे में से एक में जोरदार धमाका हो गया। किसी बम फटने जैसी आवाज आई और टैक्सी के विंड स्क्रीन का पूरा शीशा भर-भराकर टूट गया। जिसके टुकड़े 20 से 25 फीट दूर तक जाकर बिखर गए।

अनुमान है कि पार्सल के डिब्बे में किसी प्रकार की रासायनिक गैस आदि हो सकती है। जिसमें तेज गर्मी के कारण धमाका होने का अनुमान लगाया जा रहा है। टैक्सी मालिक ने बताया कि वह पार्सल लेकर आने वाले व्यक्ति से संपर्क करने का प्रयास कर रहे हैं। ताकि उनके वाहन को हुए नुकसान की भरपाई हो सके। समाचार लिखे जाने तक इस घटना की पुलिस में शिकायत दर्ज नहीं हुई थी। लेकिन परिसर में उपस्थित नागरिकों के बीच यह चर्चा जोरों पर चल रही थी कि यदि यह धमाका यात्रियों से भरी टैक्सी में यात्रा के दौरान हुआ होता तो जान-माल की कितनी हानी होती इसका अंदाजा लगाना भी मुश्किल है।

Created On :   2 April 2024 1:38 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story