आतंक: हाथियों के झुंड ने कराडी के दर्जनों किसानों के खेतों में मचाया उत्पात

हाथियों के झुंड ने कराडी के दर्जनों किसानों के खेतों में मचाया उत्पात
  • पिछले कुछ दिनों से देसाईगंज और आरमोरी तहसील में घूम रहे
  • खड़ी फसलों को चौपट करने से परेशान हुए किसान
  • वन विभाग से की जा रही बंदोबस्त की मांग

डिजिटल डेस्क, कुरखेड़ा (गडचिरोली)। पिछले कुछ दिनों से देसाईगंज और आरमोरी तहसील के वनक्षेत्र से सटे खेतों में उत्पात मचाने वाले जंगली हाथियों ने अब एक बार फिर कुरखेड़ा तहसील में प्रवेश किया है। आरमोरी, देसाईगंज और कुरखेड़ा तहसील की सीमा से सटे कराड़ी गांव में गुरुवार की रात जंगली हाथियों ने पहुंचकर खेतों में जमकर उपद्रव मचाया। इस समय हाथियों ने कराडी गांव निवासी दर्जनों किसानों के खेतों में दाखिल होकर धान की फसल को तहस-नहस कर दिया है जिसके कारण एक बार फिर क्षेत्र के किसानों को नुकसान उठाना पड़ रहा है।

यह भी पढ़े -गडचिरोली के कुनघाड़ा रै. मंडल में अतिवृष्टि से 9 मकान ढहेे , भारी नुकसान

प्राप्त जानकारी के अनुसार, वर्तमान में किसानों के खेत में धान की फसल लहलहा रही है। हल्की प्रजाति के धान पर फल भी उगने शुरू हो गए हैं। इसी मौके का लाभ उठाते हुए रात होते ही जंगली हाथी खेतों में प्रवेश कर धान की फसल को चट करने लगे हंै। आगामी एक माह में खेतों में धान कटाई का कार्य शुरू होगा। लेकिन ऐसी स्थिति में ही धान की सारी फसल चौपट हो जाने से किसानों को नुकसान उठाना पड़ रहा है।

गुरुवार की रात जंगली हाथियों ने कराडी गांव निवासी शालिकराम कुमरे, गोविंदा कुमरे, सिद्धार्थ रामटेके, ओमप्रकाश बरडे, नामदेव तुलावी, सदराम तुलावी, गोपाल राऊत, अनिल मडावी समेत अन्य किसानों के खेतों में प्रवेश किया। जहां हाथियों ने धान की फसल को पूरी तरह पैरों तले रौंद दिया। शुक्रवार को वनविभाग की टीम ने घटनास्थल पर पहुंचकर नुकसान का पंचनामा करने की जानकारी सामने आयी है।

Created On :   14 Sept 2024 12:15 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story