गडचिरोली के सोनसरी में शराब विक्रेता के घर पर छापा, शराब सहित पकड़ाए आरोपी

गडचिरोली के सोनसरी में शराब विक्रेता के घर पर छापा, शराब सहित पकड़ाए आरोपी
  • 50 लीटर शराब की गई जब्त
  • गांव की कानून-व्यवस्था भंग होने लगी
  • शिकायत मिलते ही पहुंची पुलिस

Kurkheda Gadchiroli News तहसील के ग्राम सोनसरी में पिछले अनेक दिनों से शराब की धड़ल्ले से बिक्री शुरू है। इस बीच शराब विक्रेताओं के खिलाफ शिकायत मिलते ही बुधवार को कुरखेड़ा पुलिस ने सोनसरी गांव में छापामार कार्रवाई करते हुए 50 लीटर महुआ शराब जब्त कर ली है। इस कार्रवाई में शराब विक्रेता सोनसरी निवासी श्रावण किसन नैताम (60) के खिलाफ अपराध दर्ज किया गया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, तहसील मुख्यालय से सोनसरी गांव कुछ ही दूरी पर स्थित है। इस गांव में अनेक दिनों से धड़ल्ले से शराब बेची जा रही है जिसके चलते गांव की कानून-व्यवस्था भंग होने लगी थी। इसी कारण गांव के कुछ नागरिकों ने संबंधित शराब विक्रेताओं के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज की। इस शिकायत पर गंभीरता से ध्यान देते हुए कुरखेड़ा के थानेदार महेंद्र वाघ ने कार्रवाई के लिए एक विशेष टीम को सोनसरी गांव में रवाना किया। बुधवार की सुबह पुलिस टीम ने शराब विक्रेता श्रावण नैताम के घर पर छापामार कार्रवाई की। इस कार्रवाई में हजारों रुपए की 50 लीटर महुआ शराब जब्त की गयी। कार्रवाई पुलिस हवलदार शेखलाल मडावी, पुलिस हवलदार कालीदास मडावी, मेश्राम, प्रदीप भशारकर आदि ने की।

तलोधी में दो शराब विक्रेता नामजद : चामोर्शी शहर पुलिस और मुक्तिपथ अभियान के कार्यकर्ताओं ने बुधवार को तहसील के तलोधी (मोकासा) गांव में छापामार कार्रवाई करते हुए हजारों रुपए की 25 लीटर शराब जब्त की है। इस कार्रवाई में पुलिस ने 2 शराब विक्रेताओं के खिलाफ अपराध दर्ज किया है। आरोपियों में श्रीकृष्ण अनिल गव्हारे और एक महिला शराब विक्रेता का समावेश है। तलोधी गांव में नागरिकों ने सामूहिक रूप से शराब बंदी का फैसला लिया है। इस फैसले के बाद भी गांव में धड़ल्ले से शराब की बिक्री की जा रही थी। इसी कारण बुधवार को संतप्त नागरिकों ने पुलिस की मदद से दो शराब विक्रेताओं के घर पर छापामार कार्रवाई को अंजाम दिया।

जहां हजारों रुपए की 25 लीटर शराब जब्त की गयी। इस कार्रवाई में मुक्तिपथ के तहसील संगठक आनंद इंगले, आनंद सिडाम, गांव संगठन रेखा कुनघाडकर, ललिता मेश्राम, संगीता भोयर, सरूबाई कुनघाडकर, उष्टा किरमे समेत अन्य महिलाओं ने हिस्सा लिया।

Created On :   24 Oct 2024 12:32 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story