आक्रोश: चार दिन के लिए कर दी मेहरबानी , चुनाव के बाद फिर से जनता कर रही पानी-पानी

  • धरना देकर सौंपा मुख्याधिकारी को ज्ञापन
  • भीषण जलसंकट से जूझ रही क्षेत्र की जनता
  • महिलाओं ने नपं कार्यालय पर निकाला गागर मोर्चा

डिजिटल डेस्क, अहेरी (गड़चिरोली। ) वर्तमान स्थिति में ग्रीष्मकाल के दिन शुरू होकर जिले में चहुंओर जलसंकट की स्थिति दिखाई दे रही है। ऐसे में अहेरी नगर पंचायत क्षेत्र अंतर्गत गड़अहेरी गांव में भीषण जलसंकट गहराने के कारण ग्रामीणों को पीने के पानी के लिए दर-दर भटकना पड़ रहा है। इस समस्या संदर्भ में अनेक बार नगर पंचायत प्रशासन का ध्यानाकर्षण कराने के बाद भी किसी भी तरह की उपाययोजना नहीं की गई जिसके कारण गुस्साए गांव के नागरिकों ने मंगलवार को अहेरी नगर पंचायत पर पानी के बर्तन लेकर मोर्चा निकाला और पानी की समस्या से राहन दिलाने की मांग की। लेकिन अधिकारियों द्वारा संतोषजनक जवाब नहीं मिलने के कारण महिलाओं ने नगर पंचायत के सामने ही ठिया आंदोलन शुरू किया था।

इस आंदोलन में सुनिता दुर्गे, लक्ष्मी आत्राम, आकांक्षा ओंडरे, अल्का मराठे, सुनिता राऊत, सिद्धु वाघाडे, मोबाई आयदोल, साधना मेश्राम, शारदा आत्राम, रोहिनी आयदोल, कमलाबाई आत्राम, प्रेमिला आत्राम, कोमल गलबले, सरिता गलबले, भाग्यश्री आत्राम, संगीता राऊत, किरण सडमेक, लता राऊत, सुरेखा राऊत, संगीता गलबले, अश्विनी राऊत समेत बड़ी संख्या में महिलाएं उपस्थित थीं।

चुनाव के दौरान चार दिन लगातार की जलापूर्ति : ग्रामीण जलापूर्ति विभाग द्वारा गांव में जलापूर्ति बंद किए जाने से ग्रामीणों ने निरंतर नगर पंचायत प्रशासन को ज्ञापन सौंपकर पानी की समस्या हल करने की मांग की। लेकिन नपं प्रशासन ने केवल आश्वासन देने का ही काम किया। नपं कार्यालय के सामने ठिया आंदोलन करने की चेतावनी देने के बाद टैंकर से जलापूर्ति की गई। लेकिन केवल दो ही मटके पानी मिलने से लोग त्रस्त हो गए थे। विशेषत: लोस चुनाव में चार दिन नल द्वारा जलापूर्ति कर पुन: जलापूर्ति बंद की गई। लेकिन वर्तमान स्थिति में गांव में भीषण जलसंकट निर्माण होने के कारण गुस्साए ग्रामीणों ने नपं पर दस्तक देकर पानी की समस्या से राहत देने की मांग की है।


Created On :   8 May 2024 10:26 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story