Gadchiroli News: गडचिरोली के चप्पे-चप्पे पर पुलिस का तगड़ा बंदोबस्त, पड़ोसी राज्य की सीमा पर जवान तैनात

गडचिरोली के चप्पे-चप्पे पर पुलिस का तगड़ा बंदोबस्त, पड़ोसी राज्य की सीमा पर जवान तैनात
  • हेलीकॉप्टर की मदद से लिया सुरक्षा व्यवस्था का जायजा
  • पुलिस के आला-अफसर दिन भर जुटे रहे
  • 366 केंद्र संवेदनशील की सूची में शामिल

GadChiroli News आदिवासी बहुल और नक्सल प्रभावित गड़चिरोली जिले के 3 विधानसभा क्षेत्र में आगामी 20 नवंबर को मतदान की प्रक्रिया पूर्ण होगी। इस प्रक्रिया को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न करने के लिए पुलिस विभाग एक्शन मोड पर पहुंच गया है। सी-60 जवानों के साथ सीआरपीएफ, एसआरपीएफ और पुलिस थाना के जवानों की अभी से चप्पे-चप्पे पर तैनाती की गयी है। नक्सल खोज अभियान भी बढ़ा दिया गया है। खासकर जिले से सटी छत्तीसगढ़ सीमा को पूरी तरह सील करते हुए जवानों को मुस्तैद रहने के निर्देश भी जारी किये गये हैं। इस बीच गुरूवार 24 अक्टूबर को दिनभर विभाग के आला-अधिकारियों ने हेलीकॉप्टर की मदद से सुरक्षा का जायजा लेने की जानकारी मिली है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, गड़चिरोली जिले के आरमोरी, गड़चिरोली और अहेरी विधानसभा क्षेत्र में कुल 972 मतदान केंद्रों पर मतदान की प्रक्रिया पूर्ण होगी। इन मतदान केंद्रों में 366 केंद्र संवेदनशील की सूची में शामिल होकर 15 केंद्र क्रिटिकल घोषित किये गये हैं। अतिसंवेदनशील केंद्र में अहेरी के 13 समेत गड़चिरोली व आरमोरी के 1-1 केंद्र का समावेश है। गत 15 अक्टूबर की शाम को केंद्रीय चुनाव आयोग द्वारा प्रदेशभर में विधानसभा चुनाव की आचार संहिता लागू करते ही नक्सल प्रभावित गड़चिरोली जिले में सुरक्षा को लेकर पुलिस विभाग चौंकन्ना हो गया है।

तीनों विधानसभा क्षेत्र में चुनाव की प्रक्रिया को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न करने के लिए करीब 17 हजार जवानों को चप्पे-चप्पे पर तैनात किया गया है। वर्तमान में इन सभी जवानों ने जिले के विभिन्न स्थानों पर सुरक्षा की कमान संभाल ली है। नक्सल प्रभावित क्षेत्र में नक्सल खोज अभियान हो या फिर नामांकन प्रक्रिया के लिए सुरक्षा, सभी स्थानों पर पुलिस जवानों को तैनात किया गया है। उल्लेखनीय यह हैं कि, जिले के 15 अतिसंवेदनशील मतदान केंद्रों में सी-60 जवानों के साथ सीआरपीएफ की तुकड़ी को भी तैनात करने की जानकारी मिली है। सुरक्षा को महत्व देते हुए नक्सल विरोधी अभियान के विशेष पुलिस महानिरीक्षक संदीप पाटील, गड़चिरोली परिक्षेत्र के पुलिस उपमहानिरीक्षक अंकित गोयल और जिला पुलिस अधीक्षक नीलोत्पल ने सभी जवानों से सतर्कता बरतने की अपील करते हुए मुस्तैद रहने के निर्देश दिए है।

Created On :   25 Oct 2024 7:40 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story