Gadchiroli News: गुरवला क्षेत्र में दाखिल हुआ जंगली हाथियाें का झुंड, दहशत में नागरिक

गुरवला क्षेत्र में दाखिल हुआ जंगली हाथियाें का झुंड, दहशत में नागरिक
  • दो दिन पूर्व एक बार फिर जिले में प्रवेश
  • नाग मंदिर परिसर में विचरण से सहमे हुए हैं लोग
  • हाथियों काे खदेड़ने के लिए हुल्ला टीम घूम रही

Gadchiroli News जिले की वैनगंगा नदी को पार कर चंद्रपुर जिले में प्रवेश करने वाले जंगली हाथियों के झुंड ने दो दिन पूर्व एक बार फिर जिले में प्रवेश किया है। मंगलवार को हाथियों के झुंड ने गड़चिरोली तहसील मुख्यालय से महज 6 किमी की दूरी पर स्थित गुरवला गांव से सटे नाग मंदिर परिसर में प्रवेश करने की जानकारी मिली है। इस मंदिर से गुरवला गांव महज कुछ ही दूरी पर होने से नागरिकों में भयपूर्ण माहौल है। इस बीच वनविभाग की टीम हाथियों पर लगातार नजर बनाए हुए हैं। नागरिकों व किसानों को बेवजह खेतों में न जाने की अपील की जा रही है।

हालांकि, हाथियों ने अब तक किसी प्रकार भी प्रकार के नुकसान की घटना को अंजाम नहीं दिया है। लेकिन यह झुंड गांव के करीब पहुंच जाने से लोगों में भयपूर्ण माहौल है। बता दें कि, वर्तमान में खरीफ सत्र शुरू होकर हाथियांे को खेत में खाने योग्य खाद्यान्न बड़े पैमाने पर उपलब्ध है। वहीं दिन में आराम करने के लिए पर्याप्त मात्रा में जंगल भी मौजूद है। इसी कारण हाथियों ने पिछले तीन वर्षों से गड़चिरोली जिले में ही अपना डेरा लगाया है। करीब 5 से 6 दिनों तक चंद्रपुर जिले में रहने के बाद इस झुंड ने दो दिन पूर्व एक बार फिर गड़चिरोली में प्रवेश किया है। हाथियों काे खदेड़ने के लिए हुल्ला टीम के साथ वनविभाग की स्थानीय टीम लगातार कार्य कर रही है।

टेट उम्मीदवार धरने पर : गड़चिरोली में रा ज्य सरकार के आदेशानुसार गड़चिरोली जिले में पेसा क्षेत्र की ठेका शिक्षक भर्ती का विज्ञापन 13 अगस्त 2024 को प्रकाशित किया गया जिसमें प्राथमिक ठेका शिक्षकों के 419 और माध्यमिक ठेका शिक्षकों के 120 ऐसे कुल 539 रिक्त पदों के लिए आवेदन मांगे गए थे। इस दौरान रिक्त पदों के हिसाब से गड़चिरोली जिले के पेसा क्षेत्र में सीटीईटी, टीईटी और टेट उत्तीर्ण उम्मीदवार नहीं मिलने से कुछ पद अभी भी रिक्त है। तो इन रिक्त पदों पर अन्य जिलों के टेट उत्तीर्ण उम्मीदवारों को स्थान देने की मांग को लेकर टेट उत्तीर्ण उम्मीदवारों ने स्थानीय जिला परिषद के समक्ष बेमियादी धरना आंदोलन सोमवार, 7 अक्टूबर से शुरू किया है। मंगलवार को इस आंदोलन का दूसरा दिन है। इस समय सोनाली रापेल्लीवार, रश्मि वाढई, स्नेहा मेश्राम, निलिमा चहांदे, दिपीका वाढई, सूरज मांदाडे, पंकज मेहरे, मोहन गायकवाड, वासुदेव साहारे, गणेश पाटील, प्रवीण आंभोरे, प्रियंका चहारे आदि उपस्थित थे।

Created On :   9 Oct 2024 8:42 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story