Gadchiroli News.: सरकारी एम्बुलेंस से शराब तस्करी करने वाले डाॅक्टर समेत चार गिरफ्तार

सरकारी एम्बुलेंस से शराब तस्करी करने वाले डाॅक्टर समेत चार गिरफ्तार
  • पुलिस को देखते ही वाहन की बढ़ा दी स्पीड
  • संदेह होने पर पुलिस ने ली तलाशी
  • जांच के दौरान शराब तस्करी उजागर

Gadchiroli News. आदिवासी बहुल गड़चिरोली जिले में आवश्यक सुविधाओं के अभाव में पहले ही स्वास्थ्य विभाग स्वयं बीमार पड़ा हुआ है। ऐसी स्थिति में सरकारी अस्पताल में कार्यरत डाक्टर ही सरकारी एम्बुलेंस की मदद से शराब की तस्करी करने का मामला उजागर होने से गड़चिरोली का स्वास्थ्य विभाग एक बार फिर चर्चा में आ गया है। एटापल्ली तहसील में मंगलवार 17 सितंबर को यह घटना उजागर हुई है। इस मामले में हालेवारा पुलिस ने आरोपी डाॅक्टर समेत चार आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ अपराध भी दर्ज किया है।

गिरफ्तार आरोपियों में पिपली बुर्गी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में ठेका वैद्यकीय अधिकारी के रूप में कार्यरत डा. ब्रह्मानंद रैनु पुंगाटी (29) समेत एटापल्ली निवासी शशिकांत बिरजा मडावी (33), पिपली बुर्गी निवासी सौरभ गजानन लेखामी (20) और भिवाजी रैनू पदा (31) शामिल हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार, मंगलवार को हालेवारा पुलिस मवेली-हालेवारा मार्ग पर नाकाबंदी के कार्य पर तैनात थी। इस दौरान सरकारी एम्बुलेंस क्रमांक एम. एच. 33 टी. 4478 नाकाबंदी के रास्ते से गुजर रही थी। लेकिन एम्बुलेंस के चालक ने पुलिस टीम को देखते ही वाहन की रफ्तार बढ़ा दी जिसके कारण पुलिस ने संदेह के आधार पर एम्बुलेंस का पीछा किया। इस बीच पुलिस ने एम्बुलेंस को रोका और जांच की। इस समय एम्बुलेंस में देसी शराब के 10 बक्से के साथ अंगरेजी शराब के कुल 96 बोतलें पाई गईं।

डाॅक्टर पर बर्खास्तगी की कार्रवाई : इस मामले को गंभीरता से लेते हुए जिला परिषद की मुख्य कार्यकारी अधिकारी आयुषी सिंह ने आरोपी डाॅक्टर ब्रह्मानंद पुंगाटी को तत्काल प्रभाव से बर्खास्त कर दिया है। बर्खास्तगी के आदेश बुधवार को जारी किए जाने की जानकारी मिली है। पिछले कुछ दिनों से डा. पुंगाटी पिपली बुर्गी के अस्पताल में ठेका पद्धति से वैद्यकीय अधिकारी के रूप में कार्यरत थे। मंगलवार को उजागर हुई शराब तस्करी की घटना के बाद उनके द्वारा इसके पूर्व भी शराब तस्करी किए जाने की आशंका बढ़ गई है।

Created On :   19 Sept 2024 9:07 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story