तय हो गया: राज्य के एफडीए मंत्री धर्मरावबाबा आत्राम की पुत्री भाग्यश्री पिता के सामने ताल ठोंकेगी

राज्य के एफडीए मंत्री धर्मरावबाबा आत्राम की पुत्री भाग्यश्री पिता के सामने ताल ठोंकेगी
  • 12 को राकांपा (शरद पवार) में शामिल होंगी
  • ऐसा पहला क्षेत्र होगा जहां पिता व पुत्री चुनाव में आमने-सामने खड़े रहेंगे
  • राजनीतिक गलियारे में चल रही कश्मकश पर लगा विराम

डिजिटल डेस्क, गडचिरोली। राज्य के एफडीए मंत्री धर्मरावबाबा आत्राम की पुत्री भाग्यश्री आत्राम के राकांपा (शरद) में प्रवेश का पर्दा अब पूरी तरह हट गया है। पिछले चार दिनों से चल रहें कश्मकश के बाद अंतत: सोमवार 9 सितंबर की देर शाम दैनिक भास्कर से चर्चा करते हुए भाग्यश्री आत्राम ने अपने शरद पवार गुट में प्रवेश की अधिकृत घोषणा करते हुए पिता धर्मरावबाबा आत्राम के खिलाफ बगावती तेवर दिखा दिये हैं। उन्होंने आगामी 12 सितंबर को अहेरी में अपने प्रवेश की घोषणा की है। इस घोषणा के बाद अब आगामी विधानसभा चुनाव में अहेरी क्षेत्र से पिता धर्मरावबाबा आत्राम बनाम पुत्री भाग्यश्री आत्राम की लड़ाई के चित्र साफ दिखायी देने की उम्मीद व्यक्त की जा रही है।

पूरे राज्यभर में यह विधानसभा ऐसा पहला क्षेत्र होगा जहां पिता व पुत्री चुनाव में आमने-सामने खड़े रहेंगे। भाग्यश्री के इस फैसले के कारण जहां जिले के राजनीतिक गलियारे में उथलपुथल मच गई है, वहीं कुछ दिनों से चल रही कश्मकश पर अब स्वयं भाग्यश्री आत्राम ने ही विराम लगा दिया है। बता दें कि, गत 6 सितंबर को अहेरी तहसील के आलापल्ली स्थित क्रीड़ा संकुल में आयोजित राकांपा (अजित) के जनम्मान यात्रा की जाहिर सभा के दौरान भाग्यश्री आत्राम के पिता राज्य के एफडीए मंत्री धर्मरावबाबा आत्राम ने ही अपनी बेटी भाग्यश्री के बगावती तेवर को उजागर किया था। साथ ही बेटी और दामाद को नदी में फेंक देने की चेतावनी भी मंत्री आत्राम ने दी थी। इस बीच पिछले चार दिनों से भाग्यश्री आत्राम के शरद पवार गुट में प्रवेश को लेकर चर्चाओं का बाजार पूरी तरह गर्म रहा। कभी भाग्यश्री और उनके पति नॉट रिचेबल थे, तो कभी बारिश का बहाना बताकर प्रवेश की बात टाली जा रही थी। इस बीच सोमवार को स्वयं भाग्यश्री आत्राम गड़चिरोली पहुंची और उन्होंने शहर के इंदिरा गांधी चौक में चल रहे आंगनवाड़ी सेविकाओं के आंदोलन को भेंट दी। इस भेंट के दौरान उन्होंने अपने संबोधन में राज्य सरकार के खिलाफ तंज भी कसा। साथ ही राज्य सरकार द्वारा आरंभ की गयी लाडली बहन योजना के खिलाफ बयान दिया।

अपनी जान की परवाह किये बिना कार्य कर रही आंगनवाड़ी सेविकाओं के मानधन में वृद्धि करने राज्य सरकार के पास निधि उपलब्ध नहीं है और लाडली बहनों के बैंक खाते में 3-3 हजार रुपए भेजे जा रहे हैं। इस प्रकार का आक्रामक बयान देकर उन्होंने अपना शरद पवार गुट में प्रवेश लगभग तय कर दिया था। लेकिन इस समय भी उन्होंने अपने पिता की पार्टी छोड़कर शरद पवार गुट में प्रवेश की अधिकृत घोषणा नहीं की थी। इसी बीच सोमवार की देर शाम उन्होंने अचानक दैनिक भास्कर से बातचीत की अौर शरद पवार गुट में प्रवेश की अधिकृत घोषणा की। आगामी 12 सितंबर को अहेरी में आयोजित एक समारोह में वह राकांपा के शरद पवार गुट में अधिकृत प्रवेश करेंगी।

बातचीत के दौरान उन्होंने यह नहीं बताया कि, इस प्रवेश कार्यक्रम में शरद पवार गुट के कौन से पदाधिकारी उपस्थित रहेंगे। बहरहाल अब भाग्यश्री आत्राम की पार्टी प्रवेश की अधिकृत घोषणा से जिले की राजनीतिक गलियारे में चल रही कश्मकश पर विराम लग गया है। वहीं अपने पिता एफडीए मंत्री धर्मरावबाबा आत्राम से ही बगावत करने से अब अहेरी विधानसभा क्षेत्र की चुनावी सरगर्मियां भी बदलने की संभावना व्यक्त की जा रही है।


Created On :   10 Sept 2024 9:40 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story