आंधी और बारिश के बीच बस की छत हो गई हवा

आंधी और बारिश के बीच बस की छत हो गई हवा
  • सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो
  • आंधी और बारिश के बीच बस की छत हो गई हवा

डिजिटल डेस्क, गड़चिरोली. जिले में राज्य परिवहन निगम की एसटी बस हर समय चर्चाओं के विषय में बनी रहती है। बुधवार दोपहर भी एक ऐसा मामला सामने आया, जिसमें बस में सवार यात्री जानलेवा सफर करते दिखाई दिए। अहेरी की ओर जा रही एसटी बस की छत बारिश और हल्की आंधी के दौरान रास्ते में ही अचानक उड़ गयी। गनीमत रही कि, इस बीच कोई यात्री हताहत नहीं हुआ। एक व्यक्ति द्वारा मोबाइल में वीडियो बनाने ने के बाद वो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। जिससे एक बार फिर लोगों में रापनि के प्रति असंतोष व्यक्त किया जा रहा है।

खस्ता सड़कों का कारण बताकर पहले ही रापनि ने जिले के अधिकांश स्थानों की बस सेवाएं बंद कर दी है। साथ ही किसी भी समय बसों के पहिए थम जाने से यात्रियों को परेशानी उठानी पड़ रहीं है। अधिकांश गांवों की बस सेवाएं बंद होने से खासकर स्कूली विद्यार्थियों को आवागमन में परेशानी उठानी पड़ रहीं है। बारिश के दिनों में चलती बस में यात्रियों को छाता खोलकर भी सफर करना पड़ता है। इसी बीच बुधवार को गड़चिरोली से अहेरी की ओर रापनि की बस क्रमांक एम. एच. 40 वाय. 5494 रवाना की गई।

इस बस में काफी संख्या में यात्री सवार थे। जैसे ही यह बस चामोर्शी के करीब पहुंची, बारिश और हल्की आंधी शुरू हो गई। ऐसे में ही बस की छत उड़ने लगी। देखते ही देखते छत पूरी तरह उड़ गई। बस चालक को इसका पता लगते ही उन्होंने बस रोकी। कोई यात्री हताहत नहीं हुआ। डिपो से 160 और अहेरी डिपो से 125 की संख्या में बसों का संचालन किया जाता है। इनमें अधिकांश बसें कबाड़ हो गई है। इन बसों में सफर करने वाले यात्रियों को अपनी जान हथेली में लेकर यात्रा करना पड़ रही है।

बस की मरम्मत के लिए पत्र दिया है

चंद्रभूषण घागरगुंडे, डिपो प्रबंधक, अहेरी ने बताया कि बस की हालत काफी जर्जर है। इस संदर्भ में रापनि के चंद्रपुर कार्यालय के यंत्र अभियंता समेत विभागीय कार्यालय में पत्र दिया गया है। इस बस की तत्काल मरम्मत करने की मांग की गई है। बुधवार की घटना में यात्रियों को किसी तरह कोई हानि नहीं पहुंची है।


Created On :   27 July 2023 10:17 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story