हाथियों का आतंक: अब आरमोरी के वनक्षेत्र में दाखिल हुआ जंगली हाथियों का झुंड

अब आरमोरी के वनक्षेत्र में दाखिल हुआ जंगली हाथियों का झुंड
  • चामोर्शी चेक के खेतों में मचाया उत्पात
  • धान की फसलों को तहस-नहस कर दिया
  • नागरिकों में भयपूर्ण माहौल

डिजिटल डेस्क, आरमोरी (गड़चिरोली)। लगातार चार दिनों तक कुरखेड़ा तहसील के वारवी-चिपरी गांव परिसर के खेतों में नुकसान की घटना को अंजाम देने के बाद जंगली हाथियों का झुंड तड़के आरमोरी तहसील के चामोर्शी चेक परिसर में दाखिल हो गया है। इस दौरान जंगली हाथियों ने दर्जनों किसानों के खेतों में प्रवेश करते हुए धान की फसलों को तहस-नहस कर दिया है। जंगली हाथियों का झुंड गांव परिसर में होने के कारण चामोर्शी चेक समेत अन्य गांवों के नागरिकों में भयपूर्ण माहौल निर्माण हुआ है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, बुधवार की तड़के जंगली हाथियों ने माणिकराव निंबोड, रामा मशाखेत्री, सिद्धार्थ शेंडे, वासुदेव मंगरे, सोमेश्वर नरूले, गीता येवले, राजु श्रीरामे, मनोहर ढवले आदि किसानों के खेतों में प्रवेश किया। किसानों के खेत में इन दिनों धान की राेपाई का कार्य पूर्ण कर लिया गया है। ऐसी स्थिति में हाथियों ने खेतों में प्रवेश कर धान की फसल को पूरी तरह तहस-नहस कर दिया है। इस घटना को अंजाम देने के बाद हाथियों का झुंड परिसर की खोब्रागडी नदी पार करते हुए शिरशी गांव परिसर के वनों में पहुंचने की जानकारी वनविभाग ने दी है। इस बीच नुकसानग्रस्त किसानों के खेतों का पंचनामा कर तत्काल वित्तीय मदद देने की मांग संबंधित किसानों ने की है।

ट्रक ने साइकिल सवार को उड़ाया : देसाईगंज (गड़चिरोली). शहर के नगर परिषद कार्यालय के स्मारक के पास बुधवार की दोपहर 12 बजे के दौरान एक तेज रफ्तार ट्रक ने साइकिल सवार को कुचल दिया। इस भीषण दुर्घटना में साइकिल सवार व्यक्ति की घटनास्थल पर ही मृत्यु हो गई। मृत व्यक्ति का नाम देसाईगंज निवासी समशेर खान सत्तार खान पठान (54) बताया गया है। घटना के बाद ट्रक चालक ट्रक छोड़कर फरार बताया गया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, समशेर खान बुधवार की दोपहर 12 बजे के दौरान अपनी साइकिल से आरमोरी मार्ग से देसाईगंज शहर की ओर आ रहा था। इसी दौरान बायपास मार्ग से आरमोरी की ओर जा रहे ट्रक क्रमांक एम. एच. 34 ए. बी. 8867 ने समशेर खान की साइकिल को जोरदार टक्कर मार दी। यह हादसा इतना भीषण था कि, समशेर खान की घटनास्थल पर ही मृत्यु हो गई। घटना के बाद लोगों की भीड़ को देखते हुए ट्रक चालक घटनास्थल से फरार हाे गया। पुलिस को घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस ने तत्काल घटनास्थल पर पहुंचकर पंचनामा किया। शव को पोस्टमार्टम के लिए ग्रामीण अस्पताल रवाना किया गया है। ट्रक को जब्त कर पुलिस ने फरार चालक के खिलाफ अपराध दर्ज किया है।


Created On :   22 Aug 2024 7:23 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story