छिंदवाड़ा: उमरेठ अग्निकांड, पीडि़त दंपती ने दी आत्मदाह की चेतावनी

उमरेठ अग्निकांड, पीडि़त दंपती ने दी आत्मदाह की चेतावनी
  • उमरेठ अग्निकांड, पीडि़त दंपती ने दी आत्मदाह की चेतावनी
  • आग में साहू परिवार के 5 सदस्य झुलसे थे, जिसमें से 3 की हुई मृत्यु

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा/उमरेठ। उमरेठ के नेहरू चौक में बीते 18 माह पूर्व हुए अग्निकांड की गुत्थी अभी तक नहीं सुलझ पाई है। उमरेठ अग्निकांड में तीन मासूमों की जान जा चुकी है। अग्निकांड प्रकरण विधान सभा में भी गंूजा, दो बार एसआईटी गठन के बाद भी आग लगने के कारणों का खुलासा हुआ और ना ही आरोपी की पहचान हो पाई। आग में साहू परिवार के पांच सदस्य झुलसे थे, जिसमें तीन मासूम बच्चों की मौत हो गई थी। महिला का इलाज अभी भी जारी है। साहू परिवार के मुखिया सुभाष नवलू साहू और उनकी पत्नी संतोषी साहू ने उमरेठ थाना प्रभारी को ज्ञापन सौंपकर मामले में जल्द उचित कार्रवाई नहीं होने पर 12 मई को थाना परिसर में पहुंचकर आत्मदाह कर चेतावनी दी है।

यह भी पढ़े -छिंदवाड़ा लोकसभा क्षेत्र से भाजपा ने फिर लगाया बंटी साहू पर दांव, इस बार नकुलनाथ से सामना

31 अगस्त-एक सितम्बर २०22 से अब-तक हुए घटनाक्रम का ज्ञापन में जिक्र करते हुए साहू परिवार के मुखिया सुभाष नवलू और संतोषी ने बताया कि उन्होंने अपनी दिव्यांग बेटी और दो बेटों को खो दिया है। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ हत्या का प्रकरण भी दर्ज कर लिया है, लेकिन आरोपियों तक पुलिस नहीं पहुंच पाई है। उनका कहना है कि तात्कालीन थाना प्रभारी ने ठीक से जांच नहीं की थी बल्कि सबूतों को नष्ट करने का प्रयास किया था। उनकी लगातार मांग के बावजूद भी मामले की सीबीआई से जांच नहीं कराई गई। दो बार एसआईटी गठन की गई। टीम अभी तक मामले का खुलासा नहीं कर पाई है आरोपी अब-तक खुला घूम रहे है। दंपती ने कहा है कि बीते साल 12 मई को उनके बेटे की मौत भी हुई थी। पुलिस अब भी उचित कार्रवाई नहीं करती है, तो इस १२ मई को वे दोनों आत्मदाह कर लेंगे।

यह भी पढ़े -कांग्रेस के अभेद किले को जीतने के लिए बीजेपी ने इस नेता पर फिर जताया भरोसा, कमलनाथ से दो बार खा चुके हैं शिकस्त

Created On :   14 March 2024 4:27 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story