गांधीगंजमें कार्रवाई: कंपनी का नाम बदलकर बेच रहे थे तेल, टीम ने किया जब्त- फोटो ज्ञानचंद

कंपनी का नाम बदलकर बेच रहे थे तेल, टीम ने किया जब्त- फोटो ज्ञानचंद
  • कंपनी का नाम बदलकर बेच रहे थे तेल
  • टीम ने किया जब्त- फोटो ज्ञानचंद

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा। शहर के गांजीगंज में तेल निर्माता कंपनियों और दुकानों पर गुरुवार को कर्मशियल कोर्ट द्वारा नियुक्त टीम ने छापामार कार्रवाई की है। इन दुकानदारों द्वारा पतंजलि फूड लिमिटेड कंपनी के ब्रांड महाकोष तेल की कॉपी कर मिलते-जुलते नाम से तेल तैयार कर बेचा जा रहा था। टीम ने इन दुकानों से इन तेल के सैंपल जब्त किए है।

यह भी पढ़े -शराबी खुलेआम छलका रहे जाम, बस स्टैंड और फव्वारा चौक में खुलेआम शराबखोरी

पतंजलि फूड लिमिटेड के लीगल एडवाइजर नवकार एसोसिएट्स के अधिवक्ता नम्रता जैन, विजय सोनी ने बताया कि छिंदवाड़ा में कुछ दुकानदारों द्वारा पतंजलि फूड लिमिटेड कंपनी के तेल का नाम बदलकर तेल बेच रहे है। वाणिज्यिक न्यायालय दिल्ली द्वारा नियुक्त लोकल कमिश्नर आकांशा सिसोदिया, आदित्य वैभव सिंह, आरुषि सिंह की टीम ने गुरुवार को कुंडीपुरा पुलिस के सहयोग से गांधीगंज स्थित नकली तेल निर्माता सिद्धार्थ सेलस कार्पोरेशन, जिंदल ब्रदर्स, गिरनार इंडस्ट्रीज और उनके दुकानदारों पर दबिश दी। टीम ने पाया कि इन संस्थानों पर पतंजलि फूड्स लिमिटेड के रजिस्टर्ड व्यापार चिन्ह और रजिस्टर्ड कॉपीराइट का उल्लंघन कर महाकलश, महासुख, महायुग के नाम से तेल बेचा जा रहा है। टीम द्वारा रिफाइंड सोयाबीन आयल, कच्चा माल, लेबल और पैकेजिंग आइटम जब्त किया गया है।

यह भी पढ़े -मटन बनाने से इनकार करने पर आरोपी ने वृद्धा को बुरी तरह से पीटा, जिला अस्पताल में गंभीर अवस्था में भर्ती है वृद्धा

क्या कहते हैं अधिकारी-

वाणिज्यिक न्यायालय दिल्ली के आदेश पर एक टीम गांधीगंज में जांच के लिए पहुंची थी। उनकी सूचना पर थाना क्षेत्र की पुलिस भी मौके पर पहुंची थी। पुलिस टीम ने जांच में सहयोग किया है।

- मनोज बघेल, टीआई, कुंडीपुरा

यह भी पढ़े -सड़क पर बेतरतीब खड़े ऑटो जब्त, २० पर ठोंका जुर्माना, बिना वर्दी ऑटो चलाने पर भी काटे चालान, कुल ३८ वाहनों पर चालानी

Created On :   23 Aug 2024 5:32 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story