छिंदवाड़ा: शिवराज ने छिंदवाड़ा से मिशन 29 की शुरुआत की

शिवराज ने छिंदवाड़ा से मिशन 29 की शुरुआत की
  • छिंदवाड़ा से खूबसूरत कमल फूल मोदी को सौंपना है
  • सीएम पद की रेस से दूर

डिजिटल डेस्क,छिंदवाड़ा।

भाजपा केंद्रीय नेतृत्व प्रदेश में नए मुख्यमंत्री के नाम पर मंथन कर रहा है। वहीं खुद को इस दौड़ से अलग बताते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बुधवार को छिंदवाड़ा पहुंचे। यहां उन्होंने मिशन 29 का कार्यकर्ताओं को संकल्प दिलाते हुए कहा कि छिंदवाड़ा का एक सबसे सुंदर कमल का फूल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सौंपना है। कार्यकर्ताओं को संकल्प दिलाने के साथ ही उन्होंने खुद भी वचन दिया कि जिउंगा तो आपके लिए और मरूंगा तो आपके लिए। श्री चौहान ने कहा कि प्रदेश की ऐतिहासिक जीत मैं आपको समर्पित करने आया हूं। मेरे लिए जनता थोड़ी हो आप, अपन तो भैया और मामा हैं। इस पद से बड़ा मेरे लिए और कोई पद नहीं है। सिंहासन भी बेकार है। जब तक सांस चलेगी मैं आपकी सेवा में लगा रहूंगा। श्री चौहान ने कहा कि मप्र में महाविराट जीत भाजपा को मिली है। 86.62 प्रतिशत वोट मिले हैं। जब हमें 173 सीटें मिली थीं तब भी वोट शेयर इतना नहीं था। 3 दिसंबर को परिणाम आए लेकिन मैं बेचैन था कि छिंदवाड़ा के भाई और बहनों से मिलने के लिए। यहां पहुंचते ही हवाई पट्टी से निकला तो बहने हाथों में तख्तियां लेकर खड़ीं थी, जिसमें लिखा था भैया अपन जीत गए। प्रदेश की धरती में ऐसा चमत्कार कर दिया जो पहले कभी नहीं हुआ।

मोदी को श्रेय...कहा - मोदी पर अटल श्रद्धा और अटूट विश्वास

शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश में प्रचंड जीत का श्रेय पीएम नरेंद्र मोदी को देते हुए कहा कि श्रीमान नरेंद्र मोदी भगवान का वरदान हैं। उन्होंने गीता का श्लोक पढ़ा और भारत को विश्वगुरू बनाने के लिए ही इस धरती पर नरेंद्र मोदी का अवतार परमात्मा की कृपा से हुआ है। उन्होंने कहा कि अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी को होने वाली है, लोग कहते थे यह कभी नहीं हो सकता लेकिन मोदी है तो मुमकिन है। धारा 370 हट गई, अब पत्थरबाजी भी बंद हो गई। मोदी जब से पीएम बने है हमारे देश का मान सम्मान पूरी दुनिया में बढ़ा है। ये जीत डबल इंजन की सरकार की जीत है।

लाडली बहना पर फोकस

अब लखपति बहना अभियान होगा: लाडली बहनो के बाद अब लखपति बहना अभियान होगा। मैं पूरी गंभीरता से कह रहा हूं कि मेरा जन्म बहनों की जिंदगी बदलने के लिए हुआ है। लखपति मतलब हर महीने बहनों की आय 10 हजार रुपए और साल भर में एक लाख रुपए से ज्यादा आमदनी होना चाहिए। ये हो सकता है क्योंकि 15 लाख बहनें हमने बनाई। तेजी से हम स्व सहायता बहनों को लखपति बनाने का काम करेंगे। बहनों को मजबूर नहीं होने देंगे। जो हमने कहा है वह करके दिखाएंगे।

छिंदवाड़ा आए क्योंकि...मामा घूमता रहा, दादा यहीं फंस गए

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि छिंदवाड़ा इसलिए आए क्योंकि यहां के कार्यकर्ताओं ने अथक परिश्रम से कमलनाथ को यहां पर बांध कर रखा। मामा प्रदेश भर में घूम रहा था और दादा यहीं फंस गए। आपने उन्हें बांध लिया। उन्होंने कहा कि मैं बुदनी में सिर्फ फार्म भरने और वोट डालने गया था। एक लाख से ज्यादा वोटों के अंतर से मुझे वहां की जनता ने जिताया है।

लक्ष्य पर ध्यान...छिंदवाड़ा को विकास की गारंटी दी

सीएम शिवराज ने कहा कि 2019 में हम छिंदवाड़ा सीट नहीं जीत पाए थे। अब सभी 29 सीटें जीतकर नरेंद्र मोदी को पुन: प्रधानमंत्री बनाना है। हम छिंदवाड़ा की सातों सीट हार गए, लेकिन छिंदवाड़ा की जनता को मैं शिवराज सिंह चौहान विकास की गारंटी देता हूं। सातों विधानसभा को गारंटी देता हूं। नहीं छोड़ सकते यहां के लोगों को। चिंता मत करना मेरे बहनों और भाइयों मैं हर पल आपके साथ खड़ा रहूंगा।

Created On :   6 Dec 2023 1:15 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story