सौंसर में हंगामा: थाने के सामने शव रखकर तीन घंटे किया प्रदर्शन, सौंसर-नागपुर मार्ग पर चक्काजाम कर जताया विरोध

थाने के सामने शव रखकर तीन घंटे किया प्रदर्शन, सौंसर-नागपुर मार्ग पर चक्काजाम कर जताया विरोध
  • थाने के सामने शव रखकर तीन घंटे किया प्रदर्शन
  • सौंसर-नागपुर मार्ग पर चक्काजाम कर जताया विरोध
  • शराब ठेकेदार के वाहन से हुआ था एक्सीडेंट

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा/सौंसर। शराब ठेकेदार के वाहन की टक्कर से घायल बेरडी निवासी ४४ वर्षीय विजय इंगोले की मौत हो गई। युवक की मौत से आहत परिजनों व परिचितों ने शराब दुकान और फिर थाने के सामने शव रखकर तीन घंटे तक प्रदर्शन किया। परिजन चालीस लाख रुपए मुआवजा और शराब ठेकेदार पर हत्या का मामला दर्ज करने की मांग कर रहे थे। अंतत: पांच लाख रुपए नगद देने पर मामला शांत हुआ। प्रदर्शन में परिजनों के साथ विधायक विजय चौरे भी शामिल थे। इस दौरान नागपुर मार्ग पर भी आंधा घंटे तक चक्काजाम किया गया था।

यह भी पढ़े -तेज रफ्तार ट्रक की चपेट में आया बाइक सवार, हुई दर्दनाक मौत, जांच में जुटी पुलिस

बीती एक सितम्बर को बेरडी और सायरा के बीच शराब ठेकेदार की बोलेरो व बाइक की टक्कर हो गई थी। घायल विजय इंगोले की नागपुर में मौत हो गई। शुक्रवार सुबह विजय की मौत की खबर सुनने के बाद ग्रामीणों ने बेरडी शराब दुकान के सामने धरना प्रदर्शन किया। नागपुर से शव आने पर दोपहर १.२० बजे सौंसर में छिंदवाड़ा मार्ग पर स्थित शराब दुकान के सामने शव रखकर विधायक विजय चौरे ने परिजनों के साथ धरना दिया। कोई हल नहीं निकलते देख विधायक श्री चौरे ने आधा घंटा नागपुर-छिंदवाड़ा मार्ग पर चक्काजाम किया। इस दौरान ग्रामीण शव लेकर थाने पहुंचे और गेट के सामने शव रख कर प्रदर्शन किया। मृतक के परिजन ४० लाख नगद और शराब ठेकेदार के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज करने की मांग कर रहे थे। एसएसपी नीरज सोनी थाने पहुंचे और परिजनों से चर्चा कर शराब ठेकेदार की ओर से ५ लाख देने की बात पर सहमति बनी।

यह भी पढ़े -आस्था के साथ पर्यावरण संरक्षण का संदेश... प्रतिमा निर्माण में प्राकृतिक औषधियों का भी कर रहे उपयोग

पुलिस बता रही हादसा, ग्रामीणों को हत्या का संदेह-

टीआई एबी मर्सकोले ने बताया कि एक सिंतबर की शाम को बेरडी और सायरा के बीच एक पुलिया पर शराब ठेकेदार का बोलेरो वाहन व विजय के बाइक की भिडं़त हो गई थी। बुरी तरह घायल विजय को इलाज के लिए नागपुर रेफर किया गया था। इधर ग्रामीणों का आरोप है कि अवैध शराब के संदेह पर शराब ठेकेदार के गुर्गो ने विजय के वाहन को पीछे से टक्कर मारी थी। इस दौरान बुलेरो वाहन भी नाले में पलट गया। ठेकेदार के गुर्गो ने इसके बाद भी विजय की पिटाई की थी।

यह भी पढ़े -वेकोलि प्रबंधन, प्रशासन, ठेकेदारों और मजदूरों से सांसद ने की चर्चा, कहा- कोयला खदानों को बंद कराने हो रहा षडयंत्र

इनका कहना है...

बेरडी के ग्रामीण की मौत हादसा नहीं हत्या है। शराब ठेकेदार के गुर्गों ने उसकी जमकर पिटाई की थी। शराब ठेेकेदार व घटना में शामिल आरोपियों में हत्या का मामला कायम होना चाहिए।

-विजय चौरे, विधायक

इस मामले में जांच की जाएगी। फिलहाल चालक के खिलाफ मामला कायम किया गया है। नागपुर से मर्ग डायरी आने पर प्रकरण में धाराएं बढ़ाई जाएगी।

- नीरज सोनी, एएसपी

Created On :   7 Sept 2024 5:54 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story