छिंदवाड़ा: बिना लाइसेंस के रीपैकिंग कर रहे थे तेल, दो कंपनियों में पड़ा छापा, सेम्पल जब्त

बिना लाइसेंस के रीपैकिंग कर रहे थे तेल, दो कंपनियों में पड़ा छापा, सेम्पल जब्त
  • बिना लाइसेंस के रीपैकिंग कर रहे थे तेल
  • दो कंपनियों में पड़ा छापा, सेम्पल जब्त

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा। खुले तेल का काला खेल गांधी गंज इलाके में जमकर चल रहा है। शिकायतों के बाद मंगलवार को खाद्य सुरक्षा व नापतौल अफसरों की टीम ने दो प्रतिष्ठानों पर छापा मारा। बिना लाइसेंस के रीपैक कर रहे तेल के सेम्पल जब्त किए गए हैं। फिलहाल इन प्रतिष्ठानों से तेल की पैकिंग व बिक्री पर रोक नहीं लगाई है।

जानकारी अनुसार कलेक्टर के निर्देश पर राजस्व विभाग, तापतौल व खाद्य सुरक्षा अधिकारियों का दल मंगलवार को गांधी गंज स्थित जीवत ट्रेडिंग कंपनी एवं जय अम्बे ऑयल की जांच करने पहुंची थी। दोनों प्रतिष्ठानों में खुले तेल का व्यापार चल रहा है। रीपैकिंग कर खुद का ब्रांड बनाकर बाजार में उतारा जा रहा है। जांच टीम ने रीपैकिंग से संंबंधित दस्तावेज मांगे थे, जो कि व्यापारियों ने नहीं दिए। टीम ने दोनों स्थानों से तेल के सेम्पल जब्त किए हैं।

यह भी पढ़े -332 मतदान केंद्र में मतदान करेंगे ढाई लाख मतदाता, अमरवाड़ा उपचुनाव को लेकर कलेक्टर ने ली पत्रकारवार्ता

खुले तेल का बड़ा कारोबार

गांधी गंज में खुले तेल का बड़ा कारोबार चल रहा है। बिना वैध लाइसेंस के मिलावट कर लोकल ब्रांड बनाकर तेल बाजार में बेचा जा रहा है। वहीं पैकिंग में भी तेल कम दिया जा रहा है। नियमित कार्रवाई नहीं होने से तेल व्यापारी लोगों को ठग रहे हैं।

सेहत के साथ खिलवाड़

तेल में पॉम आयल की मिलावट कर तरह-तरह की आकर्षक पैकिंग कर लोगों को लुभाया जा रहा है। कच्ची घानी और डबल-ट्रिपल फिल्टर तेल देने का दावा कर मिलावटी तेल परोसा जा रहा है। पैकिंग में १ लीटर, १० लीटर व १५ लीटर का तेल होने का दिखावा कर आधा से १ लीटर तक तेल कम दिया जा रहा है।

यह भी पढ़े -क्रासिंग के लिए डेढ़ घंटे झिलमिली में खड़ी रही पैसेंजर, यहां पेंचवेली के छूटने पर हुआ हंगामा

इनका कहना है

कलेक्टर साहब के निर्देश पर राजस्व व नापतौल विभाग के संयुक्त जांच दल के साथ कुछ प्रतिष्ठानों की जांच की गई है। जांच रिपोर्ट कलेक्टर कोर्ट में पेश की जाएगी। वहीं सेम्पल जब्त कर प्रयोगशाला भेजे जा रहे हैं। रिपोर्ट आने के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।

- गोपेश मिश्रा, खाद्य सुरक्षा निरीक्षक

यह भी पढ़े -गौवंश से भरी कार पलटी, चार गौवंश घायल, तस्करों ने बदला रूट, जंगल के रास्ते हो रही तस्करी

Created On :   12 Jun 2024 4:46 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story