छिंदवाड़ा: शहीद कबीर को राजकीय सम्मान के साथ दी अंतिम विदाई, मंत्री, सांसद समेत जनप्रतिनिधियों ने दी श्रद्धांजलि

शहीद कबीर को राजकीय सम्मान के साथ दी अंतिम विदाई, मंत्री, सांसद समेत जनप्रतिनिधियों ने दी श्रद्धांजलि
  • शहीद कबीर को राजकीय सम्मान के साथ दी अंतिम विदाई
  • मंत्री, सांसद समेत जनप्रतिनिधियों ने दी श्रद्धांजलि
  • शहीद के अंतिम दर्शन के लिए उमड़ा जनसैलाब

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा। जम्मू कश्मीर में आतंकी हमले में शहीद जवान कबीर दास उईके का गुरुवार को राजकीय सम्मान के साथ उनके पैतृक गांव पुलपुलडोह में अंतिम संस्कार किया गया। सीआरपीएफ जवानों ने गार्ड ऑफ ऑनर देकर उन्हें अंतिम सलामी दी। इसकेे बाद शहीद को घर के पीछे दफनाया गया। यहां शहीद का स्मारक बनेगा। शहीद के अंतिम दर्शन के लिए सडक़ों पर लोगों का जनसैलाब था।

इसके पहले गुरुवार सुबह शहीद का पार्थिव शरीर हवाई मार्ग से नागपुर तक लाया गया। यहां से सडक़ मार्ग से होते हुए पुलपुलडोह उनके पैतृक गांव लाया गया। परिवार के साथ पूरे गांव में मातम पसरा हुआ था। गौरतलब है कि कबीरदास उईके मंगलवार रात लगभग ८.३० बजे जम्मू कश्मीर के कठुआ में आतंकी हमले में घायल हो गए थे। इलाज के दौरान वे शहीद हो गए थे।

यह भी पढ़े -जम्मू कश्मीर में आतंकी मुठभेड़ में छिंदवाड़ा का बेटा शहीद, आज होगा बिछुआ के पुलपुलडोह में अंतिम संस्कार

शहीद पति के पार्थिव देह से लिपटकर बेसुध हो गई ममता-

शहीद की पत्नी को परिजनों ने पहले कबीरदास के घायल होने की खबर दी थी। गुरुवार को जब ममता को पति के शहीद होने की खबर दी गई तो उनको यकीन ही नहीं हुआ। ममता का रो-रोकर बुरा हाल था। शहीद पति के पार्थिव शरीर से लिपटकर वे बेसुध हो गई थी। मां इंद्रावती और भाई अमीर उईके व बहनों का रो-रोकर बुरा हाल था।


शहीद की पत्नी को मनाते-मनाते छलके डीआईजी के आंसू-

शहीद कबीर दास की पत्नी ममता उईके यह मानने को तैयार नहीं थी कि उनके पति शहीद हो गए है। उनका रो-रोकर बुरा हाल था। ममता को मनाने सीआरपीएफ डीआईजी नीतू भट्टाचार्य पहुंची। शहीद की पत्नी को मनाते-मनाते डीआईजी नीतू भट्टाचार्य अपने आंसू रोक नहीं पाई। यह बहुत ही भावुक पल था। यहां मौजूद हर शख्स की आंखों में आंसू थे।

यह भी पढ़े -वीडियो कॉल पर ब्लैकमेलिंग से परेशान शिक्षक ने दी जान, अमरवाड़ा थाना क्षेत्र की घटना, जांच में जुटी पुलिस


मंत्री-सांसद ने परिजनों को बंधाया ढांढस-

शहीद कबीरदास के पैतृक गांव पुलपुलडोह पीएचई मंत्री संपतिया उईके भी पहुंची थी। उन्होंने शहीद की पत्नी और मां को ढांढस बंधाया। इस दौरान सांसद विवेक बंटी साहू ने शहीद के परिजनों को सांत्वना दी और हर संभव मदद का आश्वासन दिया।

सीआरपीएफ जवानों ने दिया गार्ड ऑफ ऑनर-

सीआरपीएफ जवानों ने शहीद कबीरदास उईके को गार्ड ऑफ ऑनर दिया। जिस तिरंगे में शहीद का पार्थिव शरीर ढंककर लाया गया था। उसे परिजनों को सौंपा गया। इस दौरान सैकड़ों की संख्या मेें लोग मौजूद थे।


यह भी पढ़े -डीआईजी की फेक आईडी बनाकर पहले दोस्ती, फिर युवती से दुष्कर्म, टीकमगढ़ में हुई वारदात, पुलिस ने दर्ज की एफआईआर

शहीद को इन्होंने दी श्रद्धांजलि-

अंतिम संस्कार में पीएचई मंत्री संपतिया उईके, सासंद विवेक बंटी साहू, पूर्व विधायक रमेश दुबे, नत्थन शाह उईके, महापौर विक्रम अहके, सीआरपीएफ के आईजीपी गुरशक्ति ङ्क्षसह सोढ़ी, डीआईजी नीतू भट्टाचार्य व पीआर जामभोलकर, कमांडेंट जीडी पंडरीनाथ, डीसी राम संजीवन सिंह, कलेक्टर शीलेन्द्र ङ्क्षसह, एसपी मनीष खत्री, चौरई एसडीएम प्रभात मिश्रा समेत अन्य अधिकारी शामिल हुए थे। सभी ने शहीद को श्रद्धाजंलि दी।

आज आएंगे सीएम, शहीद के परिजनों से करेंगे मुलाकात-

मुख्यमंत्री डॉ.मोहन यादव शुक्रवार को छिंदवाड़ा आएंगे। वे दोपहर एक बजे हैलीकाप्टर से बिछुआ के पुलपुलडोह पहुंचेंगे। सीएम यहां शहीद कबीरदास उईके के परिजनों से मुलाकात करेंगे। इसके बाद वे अन्य कार्यक्रमों में शामिल होंगे।

Created On :   14 Jun 2024 4:44 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story