जिला अस्पताल के गायनिक वार्ड में: रिश्तेदार से मिलने आया था, मजबूर को देखा तो अठारह सौ में कर दिया खून का सौदा, संदेह होने पर स्टॉफ ने पूछताछ की

रिश्तेदार से मिलने आया था, मजबूर को देखा तो अठारह सौ में कर दिया खून का सौदा, संदेह होने पर स्टॉफ ने पूछताछ की
  • मजबूर को देखा तो अठारह सौ में कर दिया खून का सौदा
  • संदेह होने पर स्टॉफ ने पूछताछ की
  • मामला खुला तो पुलिस के हवाले कर दिया

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा। जिला अस्पताल के गायनिक वार्ड में भर्ती महिला मरीज को अठारह सौ रूपए में खून बेचने का मामला सामने आया है। स्टॉफ ने एक्सचेंज करते समय संदेह होने पर पूछताछ की थी। मामला खुलने पर युवक को पुलिस के हवाले कर दिया है। बताया जाता है कि आरोपी युवक अपने रिश्तेदार को देखने आया था, इसी दौरान खून के लिए भटक रहे ग्रामीण को देख उसने अपने खून का सौदा कर दिया।

जानकारी अनुसार मुकासा मोहगांव निवासी पुस्तरिया पति पप्पू धुर्वे गर्भवती होने के कारण गायनिक वार्ड में भर्ती है। खून की कमी के चलते उन्हें ओ पाजिटिव ब्लड की जरूरत थी। पति ब्लड बैंक के पास डोनर के लिए परेशान हो रहा था। तभी अपने रिश्तेदार को देखने अस्पताल पहुंचे परतला निवासी उमेश धुर्वे ने मजबूर ग्रामीण को देख ३ हजार में ब्लड डोनेट करने की मंशा जाहिर की। सौदा अठारह सौ रुपए में तय हुआ। जब उक्त युवक ब्लड डोनेट करने पहुंचा तो स्टॉफ को शक हुआ, पूछताछ में सौदेबाजी का मामला खुलने पर उसे पुलिस के हवाले किया गया है।

यह भी पढ़े -नदी-नाले उफान पर, घंटों बंद रहे कई मार्ग, जिले में १५ घंटे की झड़ी में जनजीवन हुआ अस्त-व्यस्त, ९ घंटे में ५७ मिमी बारिश दर्ज

मोबाइल नम्बर से खुल गई हिस्ट्री

डोनर बनकर आए युवक से जब स्टॉफ ने संदेह होने पर भर्ती मरीज की जानकारी पूछी तो वह बता नहीं पाया। गोलमोल जवाब देने पर मरीज के पति से बात की तो सौदेबाजी का मामला सामने आया। उक्त युवक को पुलिस के हवाले किया गया है।

ग्रामीण मरीज अक्सर बनते हैं टारगेट

ब्लड की सौदेबाजी का यह पहला मामला नहीं है। बल्कि जिला अस्पताल में ग्रामीण मरीज अक्सर ऐसे दलालों के शिकार बनते हैं। डोनर नहीं मिलने के कारण कीमत देकर खून खरीदना पड़ता है।

यह भी पढ़े -प्रेमी ने लगाई फांसी, प्रेमिका ताला लगाकर अपने रूम चली गई, दोपहर में दी पुलिस को सूचना

इनका कहना है

शिकायत पर एक युवक को थाने लाया गया है। पूछताछ की जा रही है। उक्त युवक की हिस्ट्री खंगाली जा रही है।

- उमेश गोल्हानी, टीआई कोतवाली

Created On :   11 Sept 2024 5:55 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story