संक्रमण का खतरा: जिला अस्पताल परिसर में बह रही सीवरेज की गंदगी, दुर्गंध से मरीज व परिजन हलाकान

जिला अस्पताल परिसर में बह रही सीवरेज की गंदगी, दुर्गंध से मरीज व परिजन हलाकान
  • जिला अस्पताल परिसर में बह रही सीवरेज की गंदगी
  • दुर्गंध से मरीज व परिजन हलाकान

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा। मेडिकल कॉलेज से संबद्ध जिला अस्पताल में संक्रमण का खतरा मंडरा रहा है। ओपीडी से लेकर गायनिक और एसएनसीयू वार्ड के आसपास सीवरेज की गंदगी बजबजा रही है। सीवरेज का गंदा पानी सडक़ पर बह रहा है। हालात यह है कि गायनिक के पिछले हिस्से में उठती दुर्गंध से यहां से गुजरना दूभर हो चुका है। अस्पताल प्रबंधन को मरीज व उनके परिजनों को हो रही दिक्कत से कोई सरोकार नहीं है।

यह भी पढ़े -बंद ओसीएम के पानी में मिला छात्रा का शव, हत्या और आत्महत्या में उलझा मामला

जिला अस्पताल के गायनिक वार्ड की ओटी के पिछले हिस्से में सीवरेज की गंदगी बहकर पुरानी आई वार्ड बिल्डिंग तक पहुंच रही है। यही हालात मच्र्युरी के सामने खुलने वाले गायनिक के गेट के आसपास है। यहां भर्ती प्रसूताएं दुर्गंध से परेशान है यही नहीं उन्हें संक्रमण का खतरा बना हुआ है। इसी बिल्डिंग में एसएनसीयू है जहां जन्म के बाद गंभीर नवजात को भर्ती किया जाता है। यूनिट के आसपास फैली गंदगी से मासूम बच्चों को भी संक्रमण का खतरा बना हुआ है।

यह भी पढ़े -स्वास्थ्य सेवाएं बनी मजाक, लैब में बाहरी व्यक्ति कलेक्ट कर रहा ब्लड सैंपल और फार्म

यहां से गुजर रहे अधिकारी, ध्यान किसी का नहीं-

जिला अस्पताल की नई बिल्डिंग के प्रवेश द्वार के सामने सीवरेज ओवर फ्लो हो रहा है। सीवरेज का गंदा पानी पूरे परिसर में बह रहा है। शुक्रवार को नगर निगम की टीम ने इसकी सफाई की थी। इसके बाद भी हालात जस के तस बने है। अस्पताल प्रबंधन इस समस्या का स्थाई हल नहीं निकाल पा रहा है।

यह भी पढ़े -जुन्नारदेव में सामने आया अनोखा मामला, हितग्राही को पता नहीं उसके खेत में बन गया तीन लाख का तालाब

Created On :   8 Sept 2024 5:55 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story