Chhindwara News: पुलिस ने आरोपी को पकड़ा, फिर सराफा व्यापारी को बताया तुम्हारे यहां चोरी हुई, चोरी के गहने बैंक में रखकर लिया लोन

पुलिस ने आरोपी को पकड़ा, फिर सराफा व्यापारी को बताया तुम्हारे यहां चोरी हुई, चोरी के गहने बैंक में रखकर लिया लोन
  • पुलिस ने आरोपी को पकड़ा, फिर सराफा व्यापारी को बताया तुम्हारे यहां चोरी हुई
  • चोरी के गहने बैंक में रखकर लिया लोन
  • सारे पैसे तीन पत्ती गेम में उड़ा दिए

Chhindwara News: गुमशुदा युवक की तलाश के साथ कोतवाली पुलिस ने चोरी के अनोखे मामले का खुलासा मंगलवार को किया है। जहां ज्वेलरी के शोरूम में हुई चोरी की सूचना पुलिस ने सराफा व्यापारी को दी। बैंक में रखे चोरी के गहने जब्त किए गए हैं। वहीं तीन पत्ती गेम में उड़ाए रुपयों की जानकारी भी जुटाई जा रही है।

बता दें कि चोरी के बाद पुलिस थाने में शिकायत के मामले अक्सर आते हैं, लेकिन छिंदवाड़ा में एक ऐसे मामले का खुलासा हुआ है जहां पुलिस ने चोर को पकडऩे के बाद सराफा व्यापारी को बताया कि तुम्हारे यहां चोरी हुई है। मंगलवार को पुलिस ने गुमशुदा युवक की बरामदगी के साथ कामठी ज्वेलर्स में हुई साढ़े सात लाख रुपए की चोरी के मामले का खुलासा किया है। बैंक में रखे चोरी के गहने भी जब्त किए गए हैं। आरोपी प्रदीप पिता फकीरचंद डोंगरे (३२) पाठाढाना निवासी को गिरफ्तार कर जेल भेजा है। एसपी ने इस मामले का खुलासा करने वाली टीम के सदस्य टीआई उमेश गोल्हानी, एसआई ब्रिजेश रघुवंशी, आरक्षक विकास बैस, रविंद्र ठाकुर व सागर को १० हजार रुपए से पुरुस्कृत करने की घोषणा की है।

यह भी पढ़े -कांग्रेस नेता पर २३ लाख की धोखाधड़ी का मामला दर्ज, पैसा डबल करने दिया था झांसा, एक साल से चल रही जांच पर हुई एफआईआर

यह था पूरा घटना क्रम

२७ सितंबर को पाठाढाना निवासी प्राजकता डोंगरे ने कोतवाली थाने में शिकायत दर्ज कराई थी कि उसका पति प्रदीप २६ सितंबर से लापता है। वह कामठी ज्वेलर्स में काम करता था। पुलिस ने लापता युवक की तलाश के साथ कामठी ज्वेलर्स के संचालक को इसकी सूचना दी। स्टॉक का मिलान कराया। तब खुलासा हुआ कि उक्त लापता युवक ९७ ग्राम के सोने के गहने चोरी कर भाग गया। पुलिस ने आरोपी युवक को भरतादेव से गिरफ्तार कर पूरे मामले का खुलासा किया।

यह भी पढ़े -निजी एम्बुलेंस चालक ने महिला एमटीएस से की अभद्रता, 108 एम्बुलेंस में पदस्थ महिला स्टाफ ने की शिकायत

दो बैंकों में गिरवी रखे थे चोरी के गहने

पुलिस ने खुलासा किया है कि आरोपी को तीन पत्ती ऑनलाइन गेम की लत लग गई थी। घर के पैसे हार चुका था। ज्वेलरी शॉप से चुराए गहने मुथुट फाइनेंस और केप्री गोल्ड लोन में गिरवी रखे थे। इसके एवज में मिले ५ लाख ४० हजार रुपए तीन पत्ती गेम में हार गया था। इसके बाद हताश होकर घर से गायब हो गया था।

इनका कहना है

बड़ा अनोखा चोरी का मामला सामने आया था। जिसका खुलासा किया गया है। टीम को पुरस्कृत किया जाएगा। बिना बिल के गोल्डलोन देने वाली कंपनियों के संबंध में भी जानकारी जुटा रहे हैं। शहर की सडक़ों पर सीसीटीवी की संख्या बढ़ाने का प्रयास किया जा रहा है।

- मनीष खत्री, एसपी

यह भी पढ़े -महिला पॉलिटेक्निक में चल रहे सिर्फ दो कोर्स, १०० सीटर हास्टल चलाने स्टॉफ नहीं

Created On :   2 Oct 2024 5:21 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story