Chhindwara News: Chhindwara News रंगजी के कारखाने में मिला एक्सपायरी डेट का अमूल बटर, इनफिनिटी रेस्टारेंट में ब्रेड

Chhindwara  News  रंगजी के कारखाने में मिला एक्सपायरी डेट का अमूल बटर, इनफिनिटी रेस्टारेंट में ब्रेड
खाद्य एवं औषधि प्रशासन की टीम ने जिले में की कार्रवाई


Chhindwara News । खाद्य पदार्थों के निर्माण करने वाली फैक्ट्री व रेस्टारेंट में एक्सपायरी डेट की सामग्री मिलने का बड़ा मामला सामने आया है। जहां खाद्य एवं औषधि प्रशासन की टीम ने तीन प्रतिष्ठानों से एक्सपायरी डेट का सामान जब्त किया है। वहीं मिठाई निर्माण के स्थान पर गंदगी देखने मिली। उक्त प्रतिष्ठान संचालकों के खिलाफ कार्रवाई की गई है।

जानकारी अनुसार मिलावट से मुक्ति अभियान व त्यौहार को देखते हुए खाद्य एवं औषधि प्रशासन की टीम ने जिले भर में कार्रवाई की है। मंगलवार को खाद्य सुरक्षा अधिकारी गोपेश मिश्रा ने मोहखेड़ ब्लॉक में किराना दुकान व खोवा की यूनिट का निरीक्षण किया। ग्राम तालपिपरिया की खोवा यूनिट में खोवा निर्माण के दौरान गंदगी देखने मिली। कुसमेली मंडी स्थित रंगजी की फैक्ट्री में एक्सपायरी डेट का अमूल बटर मिला।

इसी तरह नरसिंहपुर रोड स्थित इंफिनिटी बाय स्कूप्स रेस्टारेंट में एक्सपायरी डेट की ब्रेड, बेसन जब्त किया गया है। इसी तरह बिछुआ में रूपराम सनोडिया और अमरवाड़ा में पुरुषोत्तम भंडूरिया ने भी प्रतिष्ठानों में कार्रवाई कर नमूने जब्त किए हैं।

इन स्थानों पर की कार्रवाई

-खोवा यूनिट के गंदगी के चलते संचालक संतोष पवार को नोटिस जारी किया गया।

- रंगजी स्वीट्स के कारखाने में मिले एक्सपायरी डेट के अमूल बटर को तत्काल वापस कराया।

- इंफिनिटी बाय स्कूप्स रेस्टोरेन्ट में एक्सपायर ब्रेड, बेसन मिलने पर संचालक को नोटिस जारी किया गया।

- अन्य स्थानों से मावा के 6 नमूने जब्त किए गए।

अमरवाड़ा में तीन दुकानों में कार्रवाई

खाद्य सुरक्षा अधिकारी पुरुषोत्तम भंडूरिया व पंकज कुमार घाघरे की टीम ने अमरवाड़ा क्षेत्र में नरेंद्र नमकीन, जैन होटल एवं साहू किराना से नमकीन और खोवा के सेम्पल जब्त किए हैं। इसी तरह खाद्य सुरक्षा अधिकारी रूपराम सनोडिया की टीम ने बिछुआ में हरी मिष्ठान से खोवा व दूध का सेम्पल जब्त किया है।

Created On :   15 Oct 2024 6:32 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story