Chhindwara News: एसपी ने मामले का लिया स्वत: संज्ञान आधी रात को डीईओ से जांच प्रतिवेदन बुलाकर शिक्षक पर दर्ज किया अपराध

एसपी ने मामले का लिया स्वत: संज्ञान आधी रात को डीईओ से जांच प्रतिवेदन बुलाकर शिक्षक पर दर्ज किया अपराध
  • एसपी ने मामले का लिया स्वत: संज्ञान आधी रात को डीईओ से जांच प्रतिवेदन बुलाकर शिक्षक पर दर्ज किया अपराध
  • महिला थाने में दर्ज की एफआईआर
  • आरोपी को भेजा जेल

Chhindwara News: मोहखेड़ थाना क्षेत्र की स्कूली बच्चियों को मोबाइल पर आपत्तिजनक वीडियो दिखाने वाले शिक्षक पर पुलिस ने अपराध दर्ज किया है। मामला बुधवार को सामने आया था। शिक्षा विभाग के अधिकारियों की टीम ने मौके पर जाकर बच्चों से बातचीत के बाद रिपोर्ट डीईओ को सौंपी थी। विभाग की ओर से पुलिस को मामले की सूचना नहीं दी गई थी।

यह भी पढ़े -जीपीएफ के 8 लाख निकालने मांगे 30 हजार, लोकायुक्त ने 10 हजार लेते किया ट्रैप, तामिया बीईओ कार्यालय में जबलपुर लोकायुक्त की दबिश

गुरुवार रात को एसपी मनीष खत्री ने मामले की गंभीरता को ध्यान में रख स्वत: संज्ञान लेकर डीईओ से बात की और रात में ही जांच प्रतिवेदन मांगा। रात में ही शिक्षा विभाग का कार्यालय खोला गया और प्रतिवेदन तैयार किया गया। देर रात लगभग १२ बजे बीईओ जांच प्रतिवेदन लेकर थाने पहुंचे थे। तब बीईओ की शिकायत पर महिला थाने में आरोपी शिक्षक के खिलाफ बीएनएस की धारा ७५, पॉक्सो एक्ट की धारा ९ एस,एन/१० के तहत मामला दर्ज किया गया। दरअसल गुरुवार रात पुलिस कंट्रोल रूम में एसपी मनीष खत्री, एएसपी अवधेश प्रताप ङ्क्षसह और एसडीओपी प्रियंका पांडे बैठे थे। इस दौरान एसडीओपी ने अधिकारियों को अवगत कराया था कि आपत्तिजनक वीडियो मामले में शिकायतकर्ता न होने से अपराध दर्ज नहीं हो सका है।

यह भी पढ़े -अब शक्ति परीक्षण की बारी, कांग्रेस के हाथ से अध्यक्ष पद जाना तय, फैसला 8 अक्टूबर को

तीन टीमों ने आरोपी को दबोचा-

आरोपी की धरपकड़ के लिए उमरानाला चौकी, सांवरी चौकी और महिला थाने की टीम गठित की गई थी। पुलिस टीम ने एक साथ आरोपी के घर दबिश दी। देर रात आरोपी की गिरफ्तारी कर ली गई थी।

यह भी पढ़े -आकाशीय बिजली, नाले में बहने और सड़क हादसे में तीन लोगों की मौत, जुन्नारदेव, बटकाखापा और सौंसर थाना क्षेत्र की घटना

आरोपी शिक्षक को भेजा जेल-

एसडीओपी प्रियंका पांडे ने बताया कि शिक्षक के खिलाफ लावाघोघरी थाने में अपराध दर्ज हुआ था। आरोपी शिक्षक पर पहले के दर्ज अपराध को भी आधार बनाया गया है। शुक्रवार को आरोपी को जेल भेजा गया है।

Created On :   28 Sept 2024 6:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story