Chhindwara News: चिचखेड़ा में उल्टी-दस्त का प्रकोप, स्वास्थ्य टीम पहुंची घर-घर, ३३ नए मरीज मिले, दो दिनों में 63 भर्ती, सभी की कराई जाएगी किडनी की जांच

चिचखेड़ा में उल्टी-दस्त का प्रकोप, स्वास्थ्य टीम पहुंची घर-घर, ३३ नए मरीज मिले, दो दिनों में 63 भर्ती, सभी की कराई जाएगी किडनी की जांच
  • चिचखेड़ा में उल्टी-दस्त का प्रकोप
  • स्वास्थ्य टीम पहुंची घर-घर, ३३ नए मरीज मिले
  • दो दिनों में 63 भर्ती, सभी की कराई जाएगी किडनी की जांच

Chhindwara News: पांढुर्ना के ग्राम चिचखेड़ा में उल्टी-दस्त का प्रकोप बना हुआ है। स्वास्थ्य विभाग की टीम घर-घर पहुंचकर लोगों की जांच कर रही है। गुरुवार को जांच के दौरान ३३ नए मरीज मिले है। इस तरह अब तक डायरिया पीडि़त ६३ मरीजों को इलाज के लिए भर्ती किया गया है। पंचायत द्वारा साफ-सफाई कराई जा रही है। इधर पीएचई विभाग ने बुधवार को ही पानी के सैंपल को क्लीन चिट दे दिया था कि पानी से डायरिया नहीं फैला है। वहीं दूसरी ओर गांव में जलापूर्ति के लिए लगे वॉल्व के आसपास गंदगी का अंबार लगा है। गुरुवार को कलेक्टर अजय देव शर्मा, एसपी सुंदरसिंह कनेश, एसडीएम नेहा सोनी ने चिचखेड़ा पहुंचकर स्थितियां देखी।

बीएमओ डॉ. दीपेन्द्र सलामे ने बताया कि 63 मरीज सिविल अस्पताल में भर्ती हैं। जिनमें से अधिकांश मरीजों की हालत सामान्य हो गई। सीएमएचओ के आदेश पर सभी मरीजों की किडनी की जांच के बाद अस्पताल से छुट्टी दी जाएगी। बीएमओ के मुताबिक अधिक उल्टी-दस्त होने सेे किडनी पर असर पड़ता है। सभी मरीजों की जांच रिपोर्ट सामान्य आने पर अस्पताल से छुट्टी दी जाएगी।

यह भी पढ़े -ऑपरेशन अभिमन्यू, सात असामजिक तत्वों पर गिरी गाज, कोतवाली पुलिस ने निकाला जुलूस

पानी में नहीं मिली गड़बड़ी:

पीएचई विभाग ने गांव में बीमारी फैलने और मरीजों की संख्या लगातार बढऩे के बाद बुधवार को ही गांव में होने वाली जलापूर्ति के स्त्रोत कुएं व नलकूप के सैंपल लिए थे। गुरुवार को पेयजल को क्लीनचिट दे दी गई। ग्रामीणों व प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि जलस्त्रोत और जलापूर्ति के वॉल्व के आसपास फैली गंदगी खुद हाल बयां कर रही है। चिचखेड़ा के अलावा बोरपानी व कोंढाली से भी पानी के सैंपल को क्लीनचिट मिलने के बाद बीमारी के सही कारणों का पता नहीं लग पा रहा है। सभी विभाग अपनी जवाबदारी से पल्ला झाड़ रहे है।

यह भी पढ़े -लखनवाड़ा थाने के सामने हुआ हादसा, सड़क हादसे में बेटे की मौत, माता-पिता घायल

भाजपा कार्यकर्ता बने मददगार:

बुधवार को चिचखेड़ा में फैले प्रकोप के बाद एक के बाद मरीज सिविल अस्पताल पहुंचते रहे। एंबुलेंस भी मरीजों को अस्पताल लेकर आते रही। ऐसे में अस्पताल में अफरा-तफरी की स्थिति बन गई। इस दौरान भाजपा के उत्तम झा, दुर्गेश उईके आदि कार्यकर्ताओं ने अस्पताल पहुंचकर मरीजों की और व्यवस्था बनाने में सहयोग दिया।

यह भी पढ़े -पेंच नदी में मिला गमछा, तलाश में जुटी पुलिस, सिंगोड़ी चौकी क्षेत्र का मामला, सुसाइड नोट छोड़ गया युवक

Created On :   4 Oct 2024 6:02 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story