शिकार का रोमांच: ताड़ोबा में बाघ ने किया सांभर का शिकार, पर्यटकों ने अनुभव किया रोमांच

ताड़ोबा में बाघ ने किया सांभर का शिकार, पर्यटकों ने अनुभव किया रोमांच
  • घटना सफारी के दौरान पर्यटकों ने देखी
  • टूरिस्ट ने वीडियो को अपने कैमरे में कैद किया
  • शिकार देखने का रोमांच बहुत कम देखने मिलता है

डिजिटल डेस्क, चंद्रपुर । चिमूर तहसील अंतर्गत ताड़ोबा अंधारी व्याघ्र प्रकल्प के बफर जोन में निमडेला, नवेगांव जोन के पर्यटकों ने बाघ द्वारा सांभर के शिकार के रोमांच का अनुभव किया है। इस प्रकार के सीधे शिकार देखने का रोमांच पर्यटकों को कम ही देखने को मिलता है। सुबह ताड़ोबा के निमडेला नवेगांव जोन अंतर्गत "झरणी' बाघिन और ताड़ोबा के राजा छोटा मटका की 17-18 महीने की मादा बाघिन ने पहली बार बड़े सांभर (हिरण) का स्वयं शिकार किया था किंतु दोनों मां और बाघिन शिकार खाने के लिए आई तो इतने में परिसर का "कलवा' बाघ और उसने उनका शिकार छीनकर खा गया। बाघिनों द्वारा किया सांभर का शिकार कलवा टाइगर छीनकर चट कर गया। यह सारी घटना ताड़ोबा के निमडेला नवेगांव जोन के सफारी के दौरान पर्यटकों ने देखी। डेक्कन ड्रीफ्टस के वन्यजीवप्रेमी कांचन पेटकर और पीयूष आकरे ने इस वीडियो को अपने कैमरे में कैद किया है।

डेढ़ दिन की 1443 गणेश मूर्तियों का विसर्जन : चंद्रपुर महानगर पालिका की ओर से शहर में मूर्ति विसर्जन की सुविधा के लिए शुरू किए 3 घूमते रथ का सोमवार को अतिरिक्त आयुक्त चंदन पाटील के हाथों फीता काटकर उद्घाटन किया गया। इस अवसर पर उपायुक्त मंगेश खवले, मुख्य लेखा परीक्षक मनोज गोस्वामी, रवींद्र कलंबे,चैतन्य चोरे व मनपा अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे। वहीं डेढ़ दिन की 1443 गणेश मूर्तियों का विसर्जन 25 कृत्रिम तालाब में किया गया। गणेशोत्सव के दौरान होने वाली भीड़ को कम करने के लिए महानगर पालिका प्रशासन की ओर से घरेलू गणेश मूर्ति विसर्जन के लिए जोन वार घूमते विसर्जन कुंड की व्यवस्था की है। इन कुंड के लिए मनपा ने जोन वार संपर्क क्रमांक उपलब्ध कराये हैं। मनपा की घर पहुंच सुविधा से अत्यंत शांति और भक्तिमय वातावरण में भक्त अपने गणपति बाप्पा को विसर्जित कर रहे हैं।

डेढ़ दिन के गणपति की स्थापना की गई थी इन प्रतिमाओं का विसर्जन दूसरे दिन किया गया। डेढ़ दिन की 1443 गणेश मूर्तियों का विसर्जन का मनपा के 25 कृत्रिम तालाब में किया गया। इन मूर्तियों में एक भी पीओपी की मूर्ति नहीं मिली है। गत वर्ष गणेश भक्तों ने पीओपी की मूर्ति स्थापना न कर प्रशासन को सहयोग किया था। इस वर्ष भी भक्त पर्यावरण पूरक गणेशोत्सव के लिए सहयोग कर रहे हैं। घरेलू छोटी मूर्तियों का विसर्जन कृत्रिम तालाब में कर सहयोग की अपील चंद्रपुर मनपा ने की है।

Created On :   10 Sept 2024 10:03 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story