सख्ती: सूचना के बावजूद आवास खाली न करने पर बिजली और पानी का काटा कनेक्शन

सूचना के बावजूद आवास खाली न करने पर बिजली और पानी का काटा कनेक्शन
  • मायनर्स क्वार्टर में अनािधकृत रूप से रहने वालों को नोटिस
  • बार -बार नोटिस देने पर भी खाली नहीं कर रहे क्वार्टर
  • मुफ्त के बिजली पानी के साथ रह रहे हैं लोग

डिजिटल डेस्क, चंद्रपुर। बल्लारपुर कॉलरी के मायनर्स क्वार्टर में अनािधकृत रूप से रहने वालों को नोटिस दिए जाने के बावजूद क्वार्टर खाली न किए जाने से प्रबंधन ने इनके घरों की बिजली और जलापूर्ति काटने की कार्रवाई शुरू कर दी हैै। 8 ब्लॉक के 64 क्वार्टर का नल और बिजली कनेक्शन काट दिए। बल्लारपुर कॉलरी अंतर्गत बनाए गए कुछ मायनर्स क्वार्टरों की लाइफ खत्म हो चुकी है।

कार्रवाई के लिए उपक्षेत्रीय प्रबंधक कार्यालय ने एक दल गठित किया है और 7 मई को उपप्रादेशिक प्रबंधक तलकल, उप प्रबंधक शब्बीर खान तडवी ने शहर के 8 ब्लॉक के 64 क्वार्टरों के नल और बिजली कनेक्शन काट दिए हैं। ज्ञात हो कि वेकोलि के क्वार्टरों को होने वाली बिजली आपूर्ति का बिल वेकोलि अदा करता है। उसी प्रकार वेकोलि की निजी जलापूर्ति सेवा होने से अनेक लोग मुफ्त के बिजली पानी के साथ रहने की व्यवस्था होने से अनाधिकृत रूप से रह रहे हैं।

बारिश में हादसे की आशंका के चलते दिया नोटिस : काफी पुराने क्वार्टरों की हालत जर्जर हो चुकी है। इस वजह से आगामी बरसात के दिनों में हादसे की संभावना है। ऐसे में यदि कोई हादसा होता है तो अनाधिकृत रूप से रहने वाले हादसे का शिकार होने पर वेकोलि से मुआवजे की मांग के लिए दबाव डालते हैं। इस पचड़े से बचने के लिए वेकोलि ने पहले ही नोटिस दिया था किंतु क्वार्टर खाली न करने से अब कार्रवाई शुरू कर दी है।

इस अवसर पर कामगार संगठन बीएमएस पदाधिकारी श्रीनिवास कोप्पुला, आयटक के बी.आर.नातरगी, एचएमएस के सुजित निर्मल, सीटू के आनंद अंबाला, संतोष बडकेलवार, राहुल गुप्ता, बिजली विभाग के अधिकारी मोरे, जलापूर्ति कर्मचारी, महाराष्ट्र सुरक्षा बल व वेकोलि बल्लारपुर उपक्षेत्र प्रभारी महेश परतेती, महिला वरिष्ठ सुरक्षा रक्षक शोभा कटकम, सुरक्षा रक्षक व्यंकटेश पेसारा आदि उपस्थित थे।

Created On :   10 May 2024 12:10 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story