राजनीतिक हलचल: अल्पसंख्यक विरुद्ध कुणबी, प्रतिभा धानोरकर ने घेरा विजय वडेट्‌टीवार को

अल्पसंख्यक विरुद्ध कुणबी, प्रतिभा धानोरकर ने घेरा विजय वडेट्‌टीवार को
  • ब्रह्मपुरी में अप्रत्यक्ष रूप से वडेट्टीवार पर साधा निशाना
  • कहा, अल्पसंख्यक लोगों को हटाकर कुणबी समाज के प्रतिनिधि को चुने
  • सांसद प्रतिभा धानोरकर के हौसले बुलंद, वडेट्टीवार से बदला लेने के आसार

डिजिटल डेस्क, चंद्रपुर। लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की टिकट को लेकर विपक्ष नेता विजय वडेट्टीवार और उस समय की विधायक प्रतिभा धानोरकर में भारी रस्साकशी व आरोप-प्रत्यारोप के बीच धानोरकर को टिकट मिली और जीत हासिल की। अब सांसद प्रतिभा धानोरकर के हौसले बुलंद हैं और लोकसभा चुनाव के दौरान हुए घटनाक्रम का वडेट्टीवार से बदला लेने के आसार नजर आ रहे हैं। दरअसल हुआ यूं कि सांसद प्रतिभा धानोरकर ने विपक्ष नेता विजय वडेट्टीवार का मतदाता क्षेत्र ब्रह्मपुरी में कुणबी समाज के महाअधिवेशन में कहा कि, ब्रह्मपुरी हो या गड़चिरोली अल्पसंख्यक लोग ही अनेक वर्षों से प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। यह परंपरा अब बदलने की जरूरत है।

कुणबी समाज कुछ राजनेताओं के झांसे में आते हैं। यह स्थिति अब बदलनी चाहिए। जिसकी जितनी टक्केवारी, उसकी उतनी हिस्सेदारी होनी चाहिए। ऐसे में ब्रह्मपुरी में कुणबी समाज के मतदाताओं की संख्या अधिक है। इसलिए कोई भी पार्टी न देखते हुए सिर्फ कुणबी विधायक को ही चुनकर देने की अपील सांसद प्रतिभा धानोरकर ने की। इसके माध्यम से विपक्ष नेता विजय वडेट्टीवार का नाम लिए बगैर अप्रत्यक्ष रूप से उन्हें हराने का आह्वान ही धानोरकर ने कुणबी समाज से किया। रविवार को ब्रह्मपुरी में कुणबी समाज मंडल द्वारा कुणबी महाअधिवेशन का आयोजन किया गया था। इस समय चंद्रपुर की सांसद प्रतिभा धानोरकर, विधायक परिणय फुके समेत कुणबी समाज के नेता उपस्थित थे।

वडेट्टीवार के खिलाफ भाजपा देगी कुणबी उम्मीदवार? : विधायक परिणय फुके ने कहा कि, ब्रह्मपुरी में भाजपा कुणबी उम्मीदवार दे, इसके लिए वे उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से मांग करेंगे। फुके के इस वक्तव्य का आधार लेकर धानोरकर ने पार्टी न देखते हुए कुणबी उम्मीदवार को जीताने की अपील की। चर्चा है कि, ब्रह्मपुरी मतदाता क्षेत्र में लगभग 60 हजार कुणबी मतदाता हंै। आगामी विधानसभा चुनाव में अल्पसंख्यक समाज से आनेवाले विपक्ष नेता वडेट्टीवार के खिलाफ भाजपा कुणबी प्रत्याशी को मैदान में उतारेगी। कुणबी के महाअधिवेशन में भाजपा के फुके साथ-साथ धानोरकर ने भी कुणबी समाज के प्रत्याशी की बात की। ऐसे में आगामी दिनों में विजय वडेट्टीवार के सामने कई चुनौतियां होंगीं। साथ ही ब्रह्मपुरी क्षेत्र से जीत की हेट्रिक लगाना वडेट्टीवार के लिए आसान नहीं होगा।

Created On :   10 Sept 2024 10:26 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story