कार्रवाई: कृषि विभाग की दबिश, कपास के नकली बीज बेचने वाले के खिलाफ कार्रवाई, माल जब्त

कृषि विभाग की दबिश,  कपास के नकली बीज बेचने वाले के खिलाफ कार्रवाई, माल जब्त
  • कृषि विभाग व पुलिस विभाग के उड़न दस्ते मारा छापा
  • खरीफ सीजन के पहले कृषि विभाग जुटी
  • किसानों को किया जा रहा मार्गदर्शन

डिजिटल डेस्क, चंद्रपुर। पोंभुर्णा तहसील के मौजा नवेगांव मोरे में कृषि विभाग व पुलिस विभाग के उड़न दस्ते ने एक घर से 80.30 किलो अनधिकृत नकली कपास के बीज जब्त किए हैं। इन बीजों की कीमत 2 लाख 3 हजार 640 रुपए है। यह कार्रवाई जिला कृषि अधीक्षक शंकरराव तोटावार, जिला परिषद कृषि विकास अधिकारी वीरेंद्र राजपूत के मार्गदर्शन में तकनीकी अधिकारी चंद्रशेखर कोल्हे, मुहिम अधिकारी लकेश कटरे, जिला गुण नियंत्रण निरीक्षक श्रावण बोढे, चंद्रकांत निमोड, कृषि अधिकारी नितीन धवस, काटेखाये, महेंद्र डाखरे, विवेक उमरे, जुमनाके, महेंद्र डाखरे, विवेक उमरे, जुमनाके, आत्राम, नायगमकर ने की। टीम किसानों को जनगजागरण भी कर रही है।

मिट्टी कार्य में कम मेहनताना मिलने से मजदूरों ने पंस पर दी दस्तक :.काम का पुनर्गणना करने की मांग : पोंभूर्णा पगडंडी मार्ग के मिट्टी कार्य में मजदूरों को काफी कम मजदूरी मिलने से नाराज फुटाना (मोकासा) के मजदूरों ने पोंभूर्णा पंचायत समिति कार्यालय पर दस्तकर देकर प्रदर्शन किया। कार्य की वास्तविक पुनर्गणना के अनुसार वेतन भुगतान करने की मांग समूह विकास अधिकारी से निवेदन के माध्यम से की। पोंभूर्णा तहसील के मौजा-फुटाना (मोकासा) ग्राम पंचायत अंतर्गत मोतीराम अर्जुनकर और किरण पुडके के खेत तक जाने वाली पगडंडी सड़क की मिट्टी का काम मजदूरों द्वारा किया जा रहा है। उक्त मिट्टी कार्य पर लगभग 130 मजदूर मौजूद हैं।

मजदूरों को पहली किश्त बांट दी गई। लेकिन मजदूरों में अंतर है और जिन मजदूरों ने कम काम किया है, उन्हें ज्यादा मजदूरी दी जाती है और जिन मजदूरों ने ज्यादा काम किया है उन्हें कम मजदूरी दी जाती है। तापमान का पारा बढ़ रहा है, परिवार का निर्वाह करने मजदूर असहनीय धूप में काम कर रहा है। लेकिन प्रशासन मजदूरों को सुविधाएं मुहैया कराने में प्रशासन विफल होने की बात मजदूरों ने निवेदन के माध्यम से कही। प्रशासन ने गंभीता से ध्यान देकर मजदूरों को न्याय देने की मांग संजय खाेब्रागड़े, लक्ष्मण महामंडारे, वासुदेव सोपानकर और सैकड़ों मजदूरों ने मांग की।

Created On :   17 May 2024 10:14 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story