Chandrapur Chimur News: दो दिन की ताड़ोबा सफारी में सात बाघ दिखाई देने से खुश हुए सचिन तेंदुलकर

दो दिन की ताड़ोबा सफारी में सात बाघ दिखाई देने से खुश हुए सचिन तेंदुलकर
  • परिवार के साथ पहुंचे थे ताड़ोबा
  • एक के बाद एक बाघ दिखने से गद-गद हुआ परिवार
  • पिछले तीन साल भर ताड़ोबा के जंगल सफारी का उठा रहे लुत्फ

Chandrapur Chimur News क्रिकेटर भारतरत्न सचिन तेंदुलकर अपनी पत्नी अंजलि और मित्राें के साथ दो दिवसीय सफारी के लिए ताड़ोबा आये। दो दिन ताड़ोबा में जंगल सफारी का उन्होंने लुत्फ उठाया। इस दौरान उन्हें लगभग सात बाघ दिखाई दिए। उन्होंने ताड़ोबा को शुक्रवार को यह कहते हुए विदा कहा कि वह फिर आएंगे।

बता दें कि सचिन तेंदुलकर अपने परिवार के साथ गांधी जयंती के दिन 2 अक्टूबर को ताड़ोबा में आए। दो दिन उन्होंने कोलारा गेट, अलिझंाजा गेट से सफारी की। पहले दिन उन्हें छोटी तारा बाघिन के दर्शन हुए। दूसरे दिन झरणि बाघिन की अॅडल्ट बच्ची चांदनी, छोटा मटका, बबली के शावक इन बाघों के दर्शन हुए। एक के बाद एक बाघों के दर्शन होने से सचिन व उनका परिवार काफी खुश नजर आया। सचिन पिछले तीन साल से जंगल सफारी के लिए ताड़ोबा आ रहे हैं। यह उनका सातवांं दौरा था। ताड़ोबा में पहले दिन, उन्होंने कोलारा कोर गेट के माध्यम से जंगल सफारी की। इस सफारी में सचिन को छोटी तारा बाघिन के दो शावक दिखे, अगली सुबह वे कोलारा गेट से दाखिल हुए और सफारी पर चले गए और अलीझांजा गेट से बाहर निकल गए। दो दिवसीय ताड़ोबा पर्यटन के बाद सचिन, पत्नी अंजलि और दोस्तों ने शुक्रवार को ताड़ोबा को ब़ॉय-बॉय कह दिया। ताड़ोबा की सैर इस बार उनके लिए स्मरणीय रही।

चंद्रपुर महिला आईटीआई को मिला "रानी दुर्गावती' का नाम : शासकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्था (महिला) का नाम "रानी दुर्गावती' रखने का ऐतिहासिक निर्णय लिया गया है। यह फैसला रानी दुर्गावती के 500 वें जन्म शताब्दी वर्ष में लिया गया है। राज्य सरकार की कैबिनेट की बैठक में यह निर्णय लिया गया। उल्लेखनीय है कि पालकमंत्री सुधीर मुनगंटीवार ने कुछ दिनों पूर्व कौशल, रोजगार और उद्यमिता मंत्रालय को इस संबंध में एक प्रस्ताव भेजा था। आदिवासी इतिहास में अपनी अपार वीरता के लिए मशहूर "रानी दुर्गावती' के नाम पर महिलाओं को समर्पित किसी संस्था का नाम बेहद खुशी की बात मानी जाती है। मुनगंटीवार ने 18 सितंबर 2024 को संबंधित विभाग को एक पत्र दिया था। उन्होंने चंद्रपुर में शासकीय महिला आईटीआई का नाम "रानी दुर्गावती' के नाम पर रखने की मांग की थी। सोमवार 30 सितंबर को हुई कैबिनेट बैठक में इस फैसले पर मुहर लगाई गई और इसकी घोषणा की गई। इसकी सूचना, कौशल, रोजगार और उद्यमिता मंत्रालय द्वारा पालकमंत्री मुनगंटीवार को दी है।

Created On :   5 Oct 2024 7:23 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story