भोपाल: स्कोप ग्लोबल स्किल्स यूनिवर्सिटी में पर्यावरण दिवस के अवसर पर विभिन्न कार्यक्रम संपन्न

स्कोप ग्लोबल स्किल्स यूनिवर्सिटी में पर्यावरण दिवस के अवसर पर विभिन्न कार्यक्रम संपन्न
  • प्रथम पुरस्कार प्रणव इंदौरिया को, द्वितीय पुरस्कार पाखी दिवाकरन को एवं तृतीय पुरस्कार लक्ष्मी स्वरूप को दिया गया।
  • कार्यक्रम में पोस्टर एंड स्लोगन प्रतियोगिता के विजेताओं के नाम घोषित कर उन्हें नगद राशि, ट्राफी, सटिर्फिकेट से पुरस्कृत किया गया।

डिजिटल डेस्क, भोपाल। स्कोप ग्लोबल स्किल यूनिवर्सिटी के फैकल्टी ऑफ़ एजूकेशन एंड ट्रेनिंग की ओर से विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर विभिन्न गतिविधियों का आयोजन किया गया। इस मौके पर एसजीएसयू के कुलपति डॉ.अजय भूषण और रजिस्ट्रार डॉ. सितेश सिन्हा एवं फैकल्टी मेंबर्स के द्वारा वृक्षारोपण किया गया। इसके पश्चात पोस्टर एवं स्लोगन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें विद्यार्थियों को एक पर्यावरण से संबंधित थीम दी गई थी। इसमें उन्होंने अपनी प्रतिभा एवं कौशल का भरपूर प्रदर्शन किया और साथ ही विश्वविद्यालय परिसर में एक रैली भी निकाली गई।

इसके बाद डीन फैकल्टी ऑफ़ एजूकेशन एंड ट्रेनिंग डॉ नीलम सिंह ने अपनी इंट्रोडक्टरी स्पीच में कार्यक्रम की रूपरेखा प्रस्तुत करते हुए पर्यावरण प्रदूषण की रोकथाम पर अपने विचार व्यक्त किए। डॉ अजय भूषण ने सभी को संबोधित करते हुए कहा कि हमें पर्यावरण का संरक्षण करना आवश्यक है और जन-जन में जागरूकता लानी होगी नहीं तो बढ़ते हुए तापमान में सभी का जीना मुश्किल होगा। फैकल्टी ऑफ़ साइंस की तरफ से एक पोस्टर रिलीज किया गया जिसमें पर्यावरण को संरक्षित रखने का संदेश दिया गया। कार्यक्रम में पोस्टर एंड स्लोगन प्रतियोगिता के विजेताओं के नाम घोषित कर उन्हें नगद राशि, ट्राफी, सटिर्फिकेट से पुरस्कृत किया गया। प्रथम पुरस्कार प्रणव इंदौरिया को, द्वितीय पुरस्कार पाखी दिवाकरन को एवं तृतीय पुरस्कार लक्ष्मी स्वरूप को दिया गया। सभी प्रतिभागियों को सर्टिफिकेट्स प्रदान किए गए।

Created On :   6 Jun 2024 12:59 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story