Bhopal News: सेज यूनिवर्सिटी में राष्ट्रीय स्तर की "एच.आर कॉन्क्लेव" 19 अक्टूबर को

सेज यूनिवर्सिटी में राष्ट्रीय स्तर की एच.आर कॉन्क्लेव 19 अक्टूबर को
कार्यक्रम का उद्देश्य शैक्षणिक संस्थानों और उद्योग की जरूरतों के बीच अंतर को कम करने पर विमर्श करना है - इंजी संजीव अग्रवाल

Bhopal News: सेज यूनिवर्सिटी अपने एडवांस ऐकडेमिक करिकुलम, रिसर्च आधारित शिक्षण प्रशिक्षण, स्टूडेंट्स को इंडस्ट्री एक्सपोज़र व बेहतरीन इंटर्नशिप व प्लेसमेंट्स के कारण देश में तेज़ी से उभरती प्राइवेट यूनिवर्सिटी बन चुकी है। यूनिवर्सिटी प्रख्यात कॉर्पोरेट गुरु , मोटिवेशनल स्पीकर्स, इंडस्ट्री एक्सपर्ट्स के सेशन के माध्यम से स्टूडेंट्स के ओवरआल डेवलपमेंट पर विशेष ध्यान देती है। इस प्रयास के तहत यूनिवर्सिटी द्वारा 19 अक्टूबर को राष्ट्रीय स्तर का एचआर (ह्यूमन रिसोर्स) कॉन्क्लेव 2024 का आयोजन करने जा रही है। जिसमे देश के बड़े कॉर्पोरेट्स , मल्टी - नेशनल कम्पनीज , स्टार्ट अप्स के एचआर प्रमुख स्टूडेंट्स को अलग अलग इंडस्ट्री में मिलने वाले करियर विकल्प व उनकी तैयारी को लेकर स्टूडेंट्स का मार्गदर्शन करेंगे।

यूनिवर्सिटी के चांसलर इंजी संजीव अग्रवाल ने बताया कि इस तरह के ज्ञानवर्धक संवाद स्टूडेंट्स में विश्वास भरते है और उन्हें भविष्य के लिए तैयार करते है। उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम का उद्देश्य शैक्षणिक संस्थानों और उद्योग की जरूरतों के बीच अंतर को कम करने पर विमर्श करना है। जिसमें शैक्षणिक पाठ्यक्रम को उद्योग की ज़रूरतों के अनुसार छात्रों में कौशल विकास की आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए किए जाने वाले प्रयासों पर जोर दिया जाएगा। कॉन्क्लेव को लेकर यूनिवर्सिटी के ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट विभाग व स्टूडेंट्स में खासा उत्साह है।

Created On :   17 Oct 2024 11:53 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story