Bhopal News: डिप्टी कमिश्नर ने कहा, केंद्र का बजट जल्द उपयोग करें

डिप्टी कमिश्नर ने कहा, केंद्र का बजट जल्द उपयोग करें
डिप्टी कमिश्नर अरविंद्र मेश्राम ने सभी राज्यों का एसएमएएम, सीआरएम तथा नमो दीदी योजना की वित्तीय तथा भौतिक प्रगति की समीक्षा की तथा राज्यों में उपलब्ध भारत सरकार की राशि जल्द उपयोग करने के निर्देश दिए।

Bhopal News: भारत सरकार कृषि मंत्रालय द्वारा कृषि यंत्रीकरण विषय की अंतराज्यीय जोनल बैठक भोपाल में मंगलवार को हुई। इसमें मध्यप्रदेश, पश्चिम बंगाल, ओडिशा, बिहार, छत्तीसगढ़, झारखंड, महाराष्ट्र एवं गुजरात के अधिकारियों ने भाग लिया। सभी ने उनके प्रदेश में अपनाई जा रही कृषि तकनीकों की जानकारी साझा की। भारत सरकार के डिप्टी कमिश्नर अरविंद्र मेश्राम ने सभी राज्यों का एसएमएएम, सीआरएम तथा नमो दीदी योजना की वित्तीय तथा भौतिक प्रगति की समीक्षा की तथा राज्यों में उपलब्ध भारत सरकार की राशि जल्द उपयोग करने के निर्देश दिए।

संयुक्त सचिव द्वारा मध्यप्रदेश में कृषि यंत्रीकरण के क्षेत्र में किए जा रहे कार्य की सराहना की गई। संचालक कृषि अभियांत्रिकी के राजीव चौधरी द्वारा मध्यप्रदेश में संचालित योजनाओं के बारे में बताया गया तथा प्रदेश की यंत्रदूत ग्राम योजना के बारे में भी जानकारी दी गई।

प्रदेश की इस योजना को संयुक्त सचिव द्वारा एसएमएएम में सम्मिलित किया जाना प्रस्तावित किया गया। साथ ही कार्यक्रम में मुख्य अतिथि द्वारा नरवाई प्रबंधन हेतु प्रचार-प्रसार के रथ विभिन्न जिलों के लिए रवाना किए गए। बैठक के मुख्य अतिथि कृषि उत्पादन आयुक्त मोहम्मद सुलेमान तथा संयुक्त सचिव, एस. रुक्मिणी की अध्यक्षता में आयोजित हुई।

Created On :   16 Oct 2024 10:50 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story