पाँच मित्रों की अनोखी पहल....: गुनखेड़ में सभी बुजुर्गों का सम्मान कर पोला मनाया, उपहार में भव्य राममंदिर का मोमेंटन भेंट किए।

गुनखेड़ में सभी बुजुर्गों का सम्मान कर पोला मनाया, उपहार में भव्य राममंदिर का मोमेंटन भेंट किए।
  • गुनखेड़ गाँव में पाँच मित्रों द्वारा बुजुर्गों का सम्मान कर पोला उत्सव मनाया गया।
  • गाँव के सभी बुजुर्गों को तिलक, श्रीफल, पुष्पवर्षा और राममंदिर मोमेंटन देकर सम्मानित किया गया।
  • आयोजन में मुख्य अतिथि बैतूल के नगर पालिका CEO ओमपाल सिंह भदौरिया और अन्य विशिष्ट अतिथियों ने भाग लिया।
  • आयोजन में ग्रामीणों को साइबर क्राइम के प्रति जागरूक किया गया।

डिजिटल डेस्क, बैतूल/आठनेर। बैतूल जिले से 32 किलोमीटर की दूरी पर आठनेर तहसील के अंतर्गत ग्राम गुनखेड़ है। यहाँ के पांच मित्र अरुण वागद्रे, हरिओम कनाठे, राजू वागद्रे, सुनील काले, राजू चिल्हाटे ने पशुधन त्यौहार पोला पर अपने गाँव के सभी बुजुर्गों का सम्मान समारोह आयोजित किया। विदित हो कि भोपाल में प्रॉपर्टी डीलर के रूप में अरुण वागद्रे, जो कि वैष्णवी प्रॉपर्टी कंसलटेंसी के संचालक हैं, जिन्होंने प्रॉपर्टी संचालक के रूप में मध्यप्रदेश में अपने आप को स्थापित किया है। गाँव के ही हरिओम कनाठे, जो नई दिल्ली राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति के अंगरक्षक के रूप में कार्य कर राष्ट्रपति की सुरक्षा में तत्परता से अपनी सेवाओं को देकर गुनखेड़ कस्बे को देश की राजधानी दिल्ली में गौरवान्वित किया है। इंदौर में सफल कारोबारी के रूप में अपनी विशिष्ट पहचान बना चुके हंसराज चढ़ोकार गुनखेड़ के ही हैं।

गाँव के सुनील पटेल काले और राजू चिल्हाटे ने बताया कि पोला उत्सव पर गुनखेड़ में नवाचार करते हुए मुख्य अतिथि नगर पालिका बैतूल के मुख्य कार्यपालन अधिकारी ओमपाल सिंह भदौरिया, आठनेर थाना प्रभारी बबीता उईके के साथ कार्यक्रम की अध्यक्षता विठ्ठल राव काले और विशिष्ट अतिथि के रूप में गुनखेड़ पंचायत सरपंच संगीता पण्डागरे, गाँव के उन्नत कृषक हनुवंतराव कनाठे की मुख्य आतिथ्य में गुनखेड़ के 60 से अधिक सभी वरिष्ठ बुजुर्गों का सम्मान तिलक लगाकर, श्रीफल देकर, पुष्पवर्षा और अयोध्या में निर्मित भव्य राममंदिर की प्रतीकात्मक इकाई के रूप में मोमेंटन देकर सम्मानित किया गया। जो बुजुर्ग कार्यक्रम में शामिल नहीं हुए, उनका घर जाकर सम्मान किया गया।

इस अवसर पर सम्मान पाकर बुजुर्गों की खुशी देखते ही बन रही थी। सभी बुजुर्गों ने इस पहल के लिए आत्मीयता के साथ शुभाशीष दिया। इस अवसर पर ओमपाल सिंह भदौरिया ने कहा कि गाँव के बेटे जब बड़ी-बड़ी उपलब्धि हासिल कर लेते हैं तो वे अपने गाँव को भूल जाते हैं, परंतु गुनखेड़ के ये पांच मित्रों ने बड़ी उपलब्धि के बावजूद अपने गाँव को नहीं भूले है और नई मिसाल बनकर युवाओं का भी मार्गदर्शन कर रहे हैं, जो आने वाली पीढ़ी के लिए बहुत ही अच्छा है। इस अवसर पर थाना प्रभारी आठनेर बबीता उइके ने साइबर क्राइम पर आवश्यक जानकारी देकर ग्रामीणों को जागरूक किया। पोला उत्सव के इस सम्मान समारोह को सफल बनाने में प्रकाश वागदे, धनराज वागद्रे, सोनू काले, लीलाधर नागले, शिवाजी काले के साथ आभार सचिव धनराज वागद्रे ने व्यक्त किया।

Created On :   5 Sept 2024 10:38 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story