रिश्वतखोर पर दबिश: एक लाख रुपए की रिश्वत लेते बीड के अनुमंडल अधिकारी को किया गिरफ्तार

एक लाख रुपए की रिश्वत लेते बीड के अनुमंडल अधिकारी को किया गिरफ्तार
  • बीड एसीबी दस्ते ने की कार्रवाई
  • छोटे-छोटे काम के लिए भी मांगता था रिश्वत
  • 1 लाख रुपए लेते हुए रंगेहाथ पकड़ाया

डिजिटल डेस्क, बीड । अवैध खनन में कम जुर्माना लगाने के लिए शिकायतकर्ता से एक लाख रुपए की रिश्वत लेते हुए राजस्व विभाग के अनुमंडल अधिकारी को बीड तहसील कार्यालय के सामने के होटल में एसीबी दस्ते ने रंगेहाथ गिरफ्तार किया। यह कार्रवाई 21 अगस्त को बुधवार के दिन दोहपर के समय में की गई।

प्राप्त जानकारी के अनुसार अवैध खनन के कार्रवाई में कम खनन दिखाकर कम जुर्माना लगाने के लिए शिकायत कर्ता से राजस्व विभाग का अनुमंडल अधिकारी सचिन सानप ने 2 लाख की रिश्वत मांगी।किंतु दोनों के बीच डेढ़ लाख रुपए देने का तय हुआ । शिकायतकर्ता को रिश्वत नहीं देनी थी इसलिए शिकायतकर्ता ने बीड एसीबी कार्यालय में शिकायत दर्ज करा दी।उसके बाद एसीबी दस्ता मौके पर पहुंचा व बीड तहसील कार्यालय के सामने वाले एक होटल में शिकायतकर्ता से रिश्वत की पहली किश्त के रूप में1 लाख रुपए लेते हुई अनुमंडल अधिकारी सानप को एसीबी दस्ते ने रंगेहाथ गिरफ्तार किया। इस मामले में शिवाजी नगर पुलिस थाने में मामला दर्ज कराया गया है।यह कार्रवाई एसीबी दस्ते के उपअधीक्षक शंकर शिंदे के मार्गदर्शन पर बीड एसीबी दस्ते ने कार्रवाई को अंजाम दिया।

कार्रवाई के बाद लोगों में राहत : किसान हो या आम आदमी, बीड राजस्व विभाग के अनुंमडल अधिकारी सचिन सानप से हर किसी को एक ही शिकायत थी कि सानप बिना पैसे के कोई काम नहीं करते। सानप छोटे-छोटे काम यानी बदलाव आदि की मंजूरी के लिए भी लाखों रुपए मांगता था।

वरिष्ठों से शिकायत करो तो वह उन्हें भी मैनेज करने की भाषा का इस्तेमाल करता ।सानप के खिलाफ कार्रवाई के लिए भूख हड़ताल भी हुई थी। लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई, उल्टे उन्होंने पालकमंत्री से लेकर आरडीसी तक को मैदान में उतार दिया, ताकि उनका साल पूरा होने के बाद भी वे प्रभारी बने रहे।

Created On :   21 Aug 2024 2:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story