जोर: आरक्षण बचाने की लड़ाई में सभी को मजबूती से उतरना चाहिए - हाके

  • पांचों विधानसभाओं में ओबीसी को ही विधायक बनाएं
  • प्रो. लक्ष्मण हाके, नवनाथ वाघमारे ने की अपील
  • माजलगांव में ओबीसी की अभूतपूर्व मोटरसाइकिल रैली और संवाद यात्रा

डिजिटल डेस्क, बीड। जिले के माजलगांव में ओबीसी आरक्षण बचाव जनसंवाद दौरे के दरमियान लक्ष्मण हाके व नवनाथ वाघमारे ने ओबीसी समुदाय को संबोधित करते हूई कहा कि बीड जिला किसी का विशेषाधिकार नहीं है, लेकिन आगामी विधानसभा चुनाव में जिले के सभी पांच निर्वाचन क्षेत्रों में केवल ओबीसी विधायक चुने जाने चाहिए।

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि जरांगे ओबीसी समुदाय से धनगर, वंजारी, बंजारा के आरक्षण को दरकिनार करने की कोशिश कर रहे हैं और उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि वह ओबीसी के आरक्षण को कमजोर करने की कोशिश कर रहे हैं। ओबीसी आरक्षण के लिए मंडल आयोग 1993-94 में लागू किया गया था लेकिन जरांगे का कहना है कि आरक्षण 70 साल से अस्तित्व में है। इससे यह पता चलता है कि जरांगे पाटील के पास आरक्षण का कोई सामाजिक अध्ययन नहीं है, इसलिए वे इसके बारे में मनमाने ढंग से बात करते हैं। डॉ बाबा साहब आंबेडकर ने एससी, एसटी, ओबीसी को आरक्षण दिया है लेकिन आरक्षण गरीबी हटाने के लिए नहीं बल्कि दीन, दलित, वंचित, पीढ़ी को समाज के प्रवाह में लाने के लिए है लेकिन इस राज्य में मराठा समाज जमींदार, फैक्ट्री मालिक, शिक्षा सम्राट है होकर भी वह ओबीसी से आरक्षण लेना चाहते हैं। ओबीसी को एकजुट होकर ओबीसी आरक्षण की लड़ाई लड़नी चाहिए और आरक्षण बचाने की लड़ाई में मजबूती से सभी को एक साथ उतरना चाहिए।

एक अभूतपूर्व मोटर साइकिल रैली संपन्न : ओबीसी नेता प्रो. लक्ष्मण हाके, नवनाथ वाघमारे का तेलगांव,नित्रुड, पात्रुड, लाहमेवाडी, सड़कों पर स्वागत किया गया और शहर के मुख्य मार्ग से वसंतराव नाईक चौक होते हुए बाबासाहेब आंबेडकर चौक, शिवाजी महाराज, चौक संभाजी महाराज चौक से रैली निकाली गई। जेसीबी की सहायता से पुष्प वर्षा कर एवं क्रेन की सहायता से फूलों के बड़े हार से स्वागत किया गया। रैली में युवाओं की भारी संख्या में मौजूदगी थी।

Created On :   26 July 2024 10:48 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story