चुनाव के पहले सक्रिय हुए नक्सली, पुलिस तेज किया सर्चिंग अभियान

मुखबिरी के संदेह में नक्सलियों ने की पूर्व सरपंच की हत्या

डिजिटल डेस्क बालाघाट। मप्र विधानसभा चुनाव के पहले जिले में एक बार फिर नक्सली सक्रिय हो गए है। 2 एवं 3 नवबंर की दरम्यानी रात्रि जिले के लांजी थाना अंतर्गत आने वाले ग्राम भक्कूटोला में नक्सलियों ने ग्रामीण पूर्व सरपंच शंकरलाल पंद्रे की गोली मारकर हत्या कर दी गई। घटना के बाद नक्सलियों ने मौके पर पर्चे भी फेंके हैं,जिसमें उन्होंने पुलिस मुखबिरी की संदेह में ग्रामीण की हत्या करने की बात कही है। घटना के बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर पर्चा एवं शव बरामद कर शव को पीएम के लिए रवाना किया।





रात 10 बजे के दौरान गांव पहुंचे थे नक्सली




घटना के संंबंध में मृतक की पत्नी कासनबाई पंद्रे ने बताया कि गुरूवार की रात्रि लगभग 10 बजे के बाद चार लोगों ने घर का दरवाजा खटखटाया और पति का नाम पूछा और इसके बाद बाहर आने कहा। उन्होंने बताया कि नक्सलियों में तीन पुरूष एवं एक महिला शामिल थी। चारों के हाथों में बंदूक थी। पति से मोबाइल मांगा और नहीं मिलने पर घर की तलाशी ली और अपने साथ उसे घर के बाहर ले गए। करीब 1 घंटे बाद घर से कुछ दूरी पर गोली की आवाज आई। नक्सलियों द्वारा पति शंकरलाल के मुंह में गोली चलाई थी जिससे मौके पर ही मौत हो गई। घटना के बाद नक्सली पर्चा छोड़कर कब भागे ग्रामीणों को पता नहीं चल सका। सुबह घटना की खबर गांव में लगी और पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस एरिया सर्चिंग कर रही है।

इनका कहना है

यह गंभीर मामला है, इसे पुलिस गंभीरता से ले रही है। मुखबिरी के संदेह में वृद्ध की गोली मारकर हत्या कर नक्सलियों ने कायरना हरकत का परिचय दिया है। जो उनकी नियत और मंसूबों को दिखाता है। गत दो वर्षो में एंटी नक्सल अभियान से नक्सली बैकफुट पर है और उन्हें समझ में आ गया है कि सुरक्षा बल उनसे ज्यादा सुपीरियर है,इसलिए ऐसी घटना को अंजाम दे रहे हंै। घटना की जितनी निंदा की जाए कम है। चुनाव को लेकर हम अलर्ट मोड पर थे। अब और अधिक अलर्ट रहेगें।

-समीर सौरभ एसपी बालाघाट

Created On :   3 Nov 2023 5:33 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story