छत्रपति संभाजीनगर: अंतरराष्ट्रीय फुटबाल स्टेडियम के लिए वक्फ की एनओसी, 80 करोड़ की लागत से होगा तैयार

अंतरराष्ट्रीय फुटबाल स्टेडियम के लिए वक्फ की एनओसी, 80 करोड़ की लागत से होगा तैयार
  • अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचान बनेगी
  • 80 करोड़ की निधि से मैदान पर तैयार होगा स्टेडियम

डिजिटल डेस्क, छत्रपति संभाजीनगर। आमखास मैदान पर अंतरराष्ट्रीय स्तर का फुटबाल स्टेडियम बनाने की पालकमंत्री अब्दुल सत्तार की घोषणा के बाद वक्फ बोर्ड एवं महानगर पालिका प्रशासन हरकत में आ गया है। आयुक्त तथा प्रशासक जी श्रीकांत ने कहा है कि अंतरराष्ट्रीय स्तर का स्टेडियम तैयार करने के लिए आमखास मैदान पर जगह हेतु वक्फ बोर्ड ने एनओसी दे दी है। 80 करोड़ रुपए की लागत से इस स्टेडियम का काम अब जल्द ही शुरू किया जाएगा।

प्रारूप की तैयारी शुरू

स्पोर्ट्समैन रह चुके मनपा आयुक्त शहर में खेल गतिविधियों को लेकर बेहद सकारात्मक हैं। पत्रकारों के साथ बातचीत में आयुक्त ने बताया कि आमखास मैदान पर अंतरराष्ट्रीय स्तर का फुटबाल स्टेडियम बनाने का रास्ता अब साफ हो चुका है। वक्फ मंडल की एनओसी के बाद जल्द ही इसका काम शुरू किया जाएगा। उल्लेखनीय है कि पूर्व सांसद इम्तियाज जलील की पहल पर जिले के पालकमंत्री अब्दुल सत्तार ने राज्य सरकार की हरी झंडी के बाद यहां पर स्टेडियम की घोषणा की। संबंधित विभाग अब स्टेडियम की तैयारी को लेकर प्रारूप बनाने में जुट चुके हैं।

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचान बनेगी

आयुक्त ने कहा कि वह चाहते हैं कि इस शहर व जिले से राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी आएं और ओलंपिक में अपने देश के लिए अधिक से अधिक पदक लाएं। आयुक्त ने बताया कि एक साल पहले ही उन्होंने नाइट क्रिकेट के लिए जगह उपलब्ध कराई है। स्कूल स्तर पर भी खेलों को बढ़ावा देने विभिन्न उपक्रम शुरू किए जा रहे हैं। इसका सुखद परिणाम आने वाले तीन सालों में देखने को मिल जाएंगे, ऐसा भी उन्होंने दावा किया।


Created On :   18 Aug 2024 10:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story