कार्रवाई: अमरावती के नवसारी का गर्भपात केंद्र सस्पेंड , 4 सोनोग्राफी केन्द्र को सख्त हिदायत

अमरावती के नवसारी का गर्भपात केंद्र सस्पेंड , 4 सोनोग्राफी केन्द्र को सख्त हिदायत
  • अमरावती मनपा क्षेत्र में 89 मान्यताप्राप्त गर्भपात केंद्र
  • 139 मान्यताप्राप्त सोनोग्राफी केंद्र
  • दबिश देने मनपा प्रशासन ने चलाई विशेष मुहिम

डिजिटल डेस्क, अमरावती । अमरावती मनपा क्षेत्र में 89 मान्यताप्राप्त गर्भपात केंद्र में 139 मान्यताप्राप्त सोनोग्राफी केंद्र हैं। राष्ट्रीय परिवार कल्याण केंद्र पुणे की ओर से सोनोग्राफी व गर्भपात केंद्र की जांच के लिए 5 जून से 26 जून तक विशेष मुहिम अमल में लाई। जिसमें शहर के सभी शहरी स्वास्थ्य केंद्र के तहत रहने वाले सोनोग्राफी केंद्र व गर्भपात केंद्रों की जांच की गई। जांच के दौरान नवसारी परिसर स्थित एक गर्भपात केंद्र द्वारा जरुरी कागजात उपलब्ध नहीं रखने के कारण एक माह के लिए उसका लाइसेंस निलंबित किया गया। जबकि चार सोनोग्राफी केंद्र में कुछ गलती पाई जाने से उन्हें गलती सुधारने की सख्त ताकीद दी गई।

मनपा के स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. विशाल काले ने पिछले माह 5 जून से 26 जून के बीच शहर के सभी गर्भपात केंद्र व सोनाग्राफी केंद्र की जांच की। इस दौरान सभी सोनाग्राफी व गर्भपात केंद्रों को भेंट देकर वहां के कागजात जांचे गए। शहर में कहा अवैध तरीके से गर्भलिंग परीक्षण हो रहे या फिर अनधिकृत तरीके से गर्भपात हो रहा या नहीं इस बाबत यह जांच की गई। इस दौरान अस्पताल में भर्ती होने के बाद किसी प्रकार की कोई समस्या निर्माण होने पर मनपा के स्वास्थ्य विभाग से संपर्क करने का आहवान भी किया गया।

जांच के दौरान नवसारी के गर्भपात केंद्र को एक माह के लिए निलंबित किया गया। वहीं चपराशीपुरा का एक सोनाग्राफी केंद्र, हबीब नगर के एक व मसानगंज परिसर के दो सोनोग्राफी केंद्र को सख्त ताकीद दी गई। इस मुहिम में मनपा के स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. विशाल ताले, डॉ. रूपेश खडसे, देवेंद्र बायस्कर आदि शामिल थे।

घर में घुसकर तोड़फोड़ : फ्रेजरपुरा थाना क्षेत्र के गजानन नगर निवासी महिला का विवाद पड़ोसी आरोपी साहिल भगत के साथ है। महिला ने आरोपी साहिल के खिलाफ एक महीना पहले थाने में शिकायत की थी। इसी खुन्नस में गुरुवार की सुबह महिला जब किसी काम से बाहर गई तो आरोपी साहिल भगत ने महिला के घर का ताला तोड़कर घर की सामग्री की तोड़फोड़ कर लाखों रुपए का नुकसान किया। महिला की शिकायत पर पुलिस ने साहिल भगत के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

Created On :   5 July 2024 9:14 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story