सजेगा आशियाना: अमरावती जिले के 26,166 लाभार्थियों को मिलेगी पहली किश्त

अमरावती जिले के 26,166 लाभार्थियों को मिलेगी पहली किश्त
  • प्रधानमंत्री आवास योजना की किश्त का 15 को वितरण
  • ग्रामीण में 6 लाख 36 हजार 89 रुपए का लक्ष्य निर्धारित
  • राज्य में 2 लाख 50 हजार लाभार्थियों को पहली किश्त मिलेगी

डिजिटल डेस्क, अमरावती । अपने स्वयं के घर का सपना देखने वाले हजारों नागरिकों के लिए खुश खबरी है। प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों की पहली किश्त का वितरण 15 सितंबर को किया जाएगा। जिले के 26 हजार 166 लाभार्थियों को इसका लाभ मिलेगा। गणेशोत्सव के बीच इसे लाभार्थी खुशी का संकेत मान रहे हैं।

केंद्र सरकार के ग्रामीण विकास मंत्रालय द्वारा वित्तीय वर्ष 2024-25 के लिए राज्य के लिए प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण चरण 2.0 के तहत 6 लाख 36 हजार 89 रुपए का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। उक्त उद्देश्यों को जिला, तहसीलों एवं ग्राम पंचायत निहाय आवास वितरित किया गया है। इसके मुताबिक सभी लाभार्थियों को प्रथम किश्त स्वीकृत कर दिनांकित कर दी गयी है। 15 सितंबर 2024 को प्रधानमंत्री के हाथों देश के 10 लाख लाभार्थियों को पहली किश्त वितरित की जाएगी। राज्य में कम से कम 2 लाख 50 हजार लाभार्थियों को पहली किश्त वितरित की जाएगी।

जिले के लिए 26 हजार 166 लाभार्थियों को आवास उपलब्ध कराने का लक्ष्य दिया गया है। इसमें से 40 प्रतिशत घरकुल लाभार्थियों को दिया जाएगा। 15 सितंबर को इसका लाभ दिया जाएगा। जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी संजीता मोहपात्रा ने योग्य लाभार्थी योजना का लाभ लेने के लिए घरकुल योजना के आवश्यक दस्तावेज पंचायत समिति कार्यालय में जमा करने का आग्रह किया गया है।

लाभार्थियों में उत्साह : प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों द्वारा पहली किश्त की राशि का कई महीने से इंतजार किया जा रहा था। अब गणेशोत्सव के दौरान पहली किश्त का मार्ग प्रशस्त होने पर लाभार्थियों में खुशी की लहर है।

Created On :   13 Sept 2024 6:41 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story