दहेजलोभी: अमरावती में दहेज नहीं मिलने से नाराज दूल्हा नहीं पहुंचा शादी के मंडप में

अमरावती में दहेज नहीं मिलने से नाराज दूल्हा नहीं पहुंचा शादी के मंडप में
  • वधू पक्ष से की थी 16 तोला सोने की मांग
  • वाट्सअप ग्रुप के जरिए तय हुआ था रिश्ता
  • दहेजलोभी दूल्हा सहित 6 नामजद

डिजिटल डेस्क, अमरावती । दहेज लेना और देना कानूनी अपराध है। लेकिन आज भी दहेज की प्रथा पर विवाह समारोह होते देखे जाते हैं। इसी तरह अमरावती के मंगलधाम निवासी सेवाराम रामसिंह राठोड के बेटी की शादी पुणे के युवक से तय हुई थी। शादी की पूरी तैयारियां पूर्ण हुई।

सखाराम मंगल कार्यालय में शादी होनी थी। लेकिन दहेज में 16 तोले सोने की मांग पूरी न होने से दहेज लोभी दूल्हा मंडप में नहीं पहुंचा। इस मामले में सेवाराम राठोड की शिकायत पर फ्रेजरपुरा पुलिस ने दूल्हे समेत छह आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार फ्रेजरपुरा थाना क्षेत्र के मंगलधाम कॉलोनी निवासी सेवाराम राठोड की बेटी के रिश्ते को लेकर युवक की तलाश कर रहे थे। इस बीच 19 मार्च को वॉटस एप पर पुणे के हिंजेवाडी निवासी योगेश एकनाथ आडे का बायोडाटा प्राप्त हुआ था। तब सेवाराम राठोड ने युवक के परिजनों ने बातचीत की। 31 मार्च को युवक के परिजन अमरावती युवती को देखने आए। वहीं 11 अप्रैल को वधू पक्ष की ओर से युवक को देखने के लिए पुणे में गए और शादी तय हुई।

इस समय वर पक्ष की ओर से 16 तोले सोने की मांग की गई थी, तब सेवाराम राठोड ने साफ मना करते हुए दो तोला साेना देने की बात कहीं। 13 अप्रैल को सगाई हुई। दो तोले की चेन और अंगूठी होनेवाले दामाद योगेश को पहनाई थी। 2 मई को सखाराम मंगलम कार्यालय में शादी होनी थी। जिसकी तैयारियां पूर्ण हुई। मेहमान की मौजूदगी में सारी रस्मे शुरू थी। लेकिन रविवार को शादी के समय दूल्हा और बाराती का अता पता नही ंथा। वर पक्ष द्वारा की गई 16 तोले साेने की डिमांड पूरी न करने से दुल्हा मंडप तक नहीं पहुंचा। मामला फ्रेजरपुरा थाने में पहुंचा। युवती के पिता सेवाराम राठोड की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी योगेश आडे, नितीन आडे, नीलेश राठोड और दो महिलाओं के खिलाफ 3, 4 दहेज प्रतिबंध अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया है।


Created On :   4 Jun 2024 10:16 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story