Amrawati News: सहायक निबंधक के आदेश को नहीं मान रही बाजार समिति

सहायक निबंधक के आदेश को नहीं मान रही बाजार समिति
  • जगह उपलब्ध नहीं करवाने से सोयाबीन की खरीदी अटकी
  • पत्र को अधिकारी द्वारा नजरअंदाज करने का आरोप
  • त्योहार मुहाने पर, चिंता में घिरे किसान

Nandgaon Khandeshwar Amrawati News बाजार समिति द्वारा सोयाबीन की खरीदी के लिए जगह उपलब्ध नहीं करवाने से सोयाबीन की खरीदी लटक गई है। इससे किसानों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इस मामले में नांदगांव खंडेश्वर के सहायक रजिस्ट्रार द्वारा बाजार समिति को पत्र देकर दिए आदेश को भी समिति नहीं मान रही है। सहायक निबंधक के पत्र पर ध्यान नहीं देने के समिति के रवैये पर हैरत जताई जा रही है।

सोयाबीन की सरकारी खरीद के लिए जगह प्रदान करने के लिए पत्र लिखा था। 15 अक्टूबर से यह प्रारंभ करने का निर्देश दिया गया था लेकिन इसमें बाधा आ रही है। शासकीय समर्थन मूल्य योजना के अंतर्गत नाफेड की सोयाबीन खरीदी के लिए स्थान उपलब्ध कराने में बाधा उत्पन्न होने के कारण नांदगांव केंद्र पर सोयाबीन की शासकीय खरीदी बंद कर दी गई है। इस संबंध में सहायक पंजीयक को प्राप्त पत्र को अधिकारी द्वारा नजरअंदाज कर दिया गया। बाजार समिति परिसर में प्रचलित पद्धति के अनुसार सहायक निबंधक का निर्देश पत्र बाजार समिति को प्राप्त हुआ है कि समुचित सुविधाएं तत्काल उपलब्ध करायी जाये।

साथ ही यह सुनिश्चित करें कि बुनियादी खरीदी सुचारू रूप से जारी रहे। सोयाबीन की सरकारी खरीद को बाजार समिति द्वारा खारिज कर दिए जाने के कारण इस केंद्र पर खरीदी का समय विलंबित हो गया है। इससे किसानों में चिंता व्याप्त है। सवाल किया जा रहा है कि बाजार समिति किसान हित में है या व्यवसायियों के हित में है।

जगह पर फैसला नहीं : बाजार समिति में सोयाबीन की सरकारी खरीद के लिए जगह उपलब्ध कराने के संबंध में कार्यालय में मैंने बाजार समिति के सचिव से चर्चा की, लेकिन बाजार समिति के संचालक मंडल ने अभी तक सोयाबीन की सरकारी खरीद के लिए जगह उपलब्ध कराने के संबंध में कोई निर्णय नहीं लिया है। उन्हें सलाह मिलने पर खरीद के संबंध में उच्च स्तर से आदेश के अनुसार निर्णय लिया जाएगा। -परीक्षित ढेकेकर, अध्यक्ष, खरीदी-विक्री संस्था, नांदगांव खंडेश्वर

Created On :   16 Oct 2024 7:53 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story