हंगामा: अमरावती में उन्माद पर भड़का आक्रोश, चांदुर बाजार बंद रखकर जताया विरोध

अमरावती में उन्माद पर भड़का आक्रोश, चांदुर बाजार बंद रखकर जताया विरोध
  • 7 उत्पातियों को गिरफ्तार कर अन्य की धरपकड़
  • महिलाओं के साथ बदसलूकी से नाराजगी
  • पुलिस का तगड़ा बंदोबस्त, उत्पात मचाने वालों पर कार्रवाई की मांग

डिजिटल डेस्क, अमरावती। अमरावती लोकसभा चुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार बलवंत वानखड़े के विजय जुलूस के दौरान मंगलवार की देर शाम राजकमल चौक पर उत्पात मचाते हुए भाजपा उम्मीदवार और प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर अपशब्द व अश्लील इशारे किये जाने के मामले में कोतवाली पुलिस ने 7 उत्पातियों को गिरफ्तार किया और धरपकड़ शुरू है। इसी बीच, उधर चांदुर बाजार में भी बुधवार की शाम कांग्रेस उम्मीदवार के लिए निकाले गए विजय जुलूस में असामाजिक तत्वों ने जबरदस्त उत्पात मचाते हुए वृद्धों के साथ मारपीट की। महिलाओं के साथ बदसलूकी की।इस उन्माद के कारण भड़के लोगों ने गुरुवार को चांदूर बाजार में कड़ा बंद रखा। जिससे व्यापारी प्रतिष्ठान सुबह से नहीं खुले। पुलिस ने 3 हुड़दंगियों को रात में ही गिरफ्तार कर लिया। इस बीच राजकमल और चांदुर बाजार की घटना को लेकर भाजपा व बजरंग समेत हिदुत्ववादी संगठनों ने इसका कड़ा विरोध करते हुए गुरुवार को पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्‌डी को निवेदन सौंपकर उन्मादियों पर कड़ी कार्रवाई की मांग की। सर्वदलीय नेताओं ने भी इसका कड़ा निषेध दर्ज किया है।

अमरावती लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद चांदुर बाजार शहर में बुधवार शाम कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा निकाली गई विजयी रैली के समय दो गुटों में तनाव निर्माण हो गया। विजयी रैली में शामिल कुछ असामाजिक तत्वों ने महिलाओं के साथ बदसलूकी की। वहीं शाम के समय जब कुछ लोग घर के बाहर खटिया पर आराम कर रहे थे। उनके साथ बुरी तरह मारपीट की। यह मामला पुलिस थाने तक पहुंच गया। इस बीच, भाजपा व हिंदुत्ववादी संगठनों के आह्वान पर गुरुवार को चांदुर बाजार में कड़ा बंद रखा गया। व्यापारियों ने सुबह से ही दुकानें नहीं खोलीं। बंद पूरी तरह से शांतिपूर्ण रहा। इस समय पुलिस का तगड़ा बंदोबस्त लगाया गया था। अमरावती लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र में महाविकास आघाड़ी के उम्मीदवार बलवंत वानखड़े की जीत पर चांदुर बाजार में बुधवार की शाम विजयी रैली निकाली गई। डीजे की धुन पर कांग्रेसी कार्यकर्ता नाच रहे थे। जल्लोष शुरू रहते समय कुछ असामाजिक तत्वों ने रास्ते से जाने वाली महिलाओं से दुर्व्यवहार किया। कुछ नागरिकों के साथ मारपीट भी की। उसी समय भाजपा व हिंदुत्ववादी संगठनों के कार्यकर्ताओं ने इस उन्माद का कड़ा विरोध किया। सभी हिंदुत्ववादी संगठन एक होकर पुलिस थाने पर पहुंच गए। उन्होंने रैली में उत्पात मचाने वालों पर कार्रवाई के लिए शिकायत दर्ज की।

इस शिकायत की दखल लेते हुए पुलिस ने मामले दर्ज किए हैं। इस बीच, गुरुवार को चांदुर बाजार शहर बंद का आह्वान भाजपा व हिंदुत्ववादी संगठनों ने किया था। इसके अनुसार शहर के मुख्य बाजार की सभी दुकानें सुबह से ही बंद रखी गईं। अचलपुर थाने में ज्ञापन सौंपकर की कार्रवाई की मांग : 4 जून को अमरावती लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद राजकमल चौक पर कांग्रेस द्वारा किए गए जल्लोष के समय कुछ असामाजिक तत्वों ने भाजपा की लोकसभा की उम्मीदवार नवनीत राणा के बारे में अश्लील शब्द कहे, गालीगलौज की। उसके बाद दूसरे दिन चांदुर बाजार में जल्लोष करने वाले कार्यकर्ताओं ने रास्ते से जाने वाली महिलाओं को छेड़ने के साथ ही इसका विरोध करनेवालों से मारपीट की और धक्कामुक्की की। इस घटना का गुरुवार को अचलपुर में भारतीय जनता पार्टी व सभी हिंदुत्ववादी संगठनों ने निषेध किया और जिन्होंने यह हरकते की उन्हें तत्काल गिरफ्तार कर कडी कार्रवाई करने की मांग की गई। इस समय ज्ञापन सौंपने के लिए भाजपा के जिला कार्यकारिणी सदस्य अभय महात्मे, नारायण गोडेकार, तुषार खेरडे, अभय वाजपेयी, अनिल बर्वे, अजय शिरसुध्दि, स्वामी शिरसुध्दि, श्याम मांडेकर, वैभव जोंधलकर, धनंजय लव्हाले, विक्की सोनपरोते, योगेश थोरात, अरुण निराटकर, शिवम कुंडाबोर, गणेश शमशेर, गौरव रघुवंशी, दिनेश जैन बंधु, शुभम वानखडे, गिरीष आसरकर, अनिल निले, नंदु राऊत, शिवा बुंदेले, धनंजय लव्हाले, विजु महाराज मिश्रा, प्रीतम राजपूत, निलेश पोटे, सचिन लाडोले, अक्षय रक्ताले, अभय गाडबैल, दीप गोस्वामी, पंकज बघेल, मुकेश गौर, प्रसाद निले, जयेश सोनपरोते, आशिष मानमोडे आदि उपस्थित थे।


Created On :   7 Jun 2024 12:53 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story