मांग: पूजा खेडकर के फर्जी दस्तावेज बनाने वाले अधिकारियों पर कार्रवाई करें

पूजा खेडकर के फर्जी दस्तावेज बनाने वाले अधिकारियों पर कार्रवाई करें
  • बच्चू कडू ने दिया 15 दिन का अल्टीमेटम
  • सचिव के कक्ष के सामने अनशन की चेतावनी
  • मामले में अनदेखी का लगाया आरोप

डिजिटल डेस्क, अमरावती । ट्रेनी आईएएस अधिकारी पूजा दिलीप खेडकर ने केंद्रीय लोक सेवा आयोग में पेश किए प्रतिज्ञापत्र में वह मानसिक रूप से अक्षम रहने का और उन्हें दृष्टिदोष रहने का बताया है। वह ओबीसी प्रवर्ग की है। उनके पालकों की आय 8 लाख से कम रहने का प्रमाणपत्र भी पेश किया है। दिव्यांग प्रमाणपत्र व ओबीसी नॉन क्रिमिलियर प्रमाणपत्र के चलते पूजा खेडकर का आईएएस संवर्ग में चयन हुआ।

पूजा खेडकर को दिव्यांग प्रमाणपत्र देनेवाले संबंधित डॉक्टर व यंत्रणा तथा नॉन क्रिमिलियर प्रमाणपत्र देनेवाले अधिकारी व कर्मचारी पर 15 दिन के भीतर जांच कर जिम्मेदार अधिकारी व कर्मचारियों पर कड़ी कार्रवाई न करने पर मुख्य सचिव के कक्ष के सामने अनशन करने की चेतावनी प्रहार संगठन के प्रमुख व विधायक बच्चू कडू ने दी है। राज्य के मुख्य सचिव को सौंपे पत्र में विधायक बच्चू कडू ने कहा है कि पूजा खेडकर के अभिभावकों की वार्षिक आय 8 लाख से कई गुणा ज्यादा है। यह उनके पिता ने चुनाव आयोग को दिए प्रतिज्ञापत्र में भी स्पष्ट किया है। ऐसा रहते हुए पूजा खेडकर को नॉन क्रिमिलियर प्रमाणपत्र दिया गया। वह किस तरह से दिया गया, इसके लिए कौन-कौन जिम्मेदार हैं। इसकी जांच करनी चाहिए और दोषियों पर 15 दिन के भीतर कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए।

पूजा खेडकर ने नाम में बदलाव कर धोखाधड़ी कर यूपीएससी परीक्षा में बैठने के लिए अधिकतम अवसर बढ़ाकर लिए है। समय-समय पर स्वयं की उम्र कम दिखाकर केंद्रीय लोकसेवा आयोग के साथ धोखाधड़ी की। देश की सबसे बड़ी स्पर्धा परीक्षा में उन्होंने धोखाधड़ी करना यह प्रामाणिक उम्मीदवारों के साथ अन्याय है। इस मामले में सरकार ने सख्त कदम नहीं उठाए तो मुख्य सचिव के कक्ष के सामने अनशन करने की चेतावनी विधायक बच्चू कडू ने दी।

Created On :   19 July 2024 7:52 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story